हरिवंश राय बच्चन अपने सिग्नेचर की जगह GOOD लिखते थे..
हरिवंश राय बच्चन अपने सिग्नेचर की जगह GOOD लिखते थे..
Share:

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन का कल जन्मदिन है. अमिताभ 11 अक्टूबर को अपना 65 वा जन्मदिन मानाने वाले है. उनके जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको बताने जा रहे है उनके पिता, हरिवंश राय बच्चन के बारे मे कुछ रोचक बातें. संगम नगरी मे पैदा हुए अमितभ के पिता हरिवंश राय बच्चन इलाहाबाद से करीब 65 किलोमीटर दूर प्रतापगढ़ डिस्ट्रिक्ट बाबू पट्टी गांव मे रहते थे.

आपमें से बहुत काम लोग जानते होंगे की डॉ हरिवंश राय बच्चन कभी भी सिग्नेचर करने की जगह पर साइन नहीं करते थे बल्कि वह उसकी जगह गूग लिख के छोड़ देते थे. जिससे सबको लगता था की यही उनका सिगनेचर है. हरिवंश इसको गुड लिखने को अपना गुडलक मानते थे. हरिवंश राय बच्चन अपने इलाहाबादी साथियों से ताउम्र जुड़े रहे. वह उनसे चिट्ठी पतरी के माध्यम से जुड़े रहते थे. हरिवंश राय बच्चन के नाम के पीछे भी एक रोचक कहानी छुपी हुई है.

बच्चन परिवार के एक करीबी बताते है की, हरिवंश के पिता प्रताप नारायण श्रीवास्तव और मां सरस्वती देवी को कोई लड़का पैदा नहीं हो रहा था. तब उनके पुरोहित ने सलाह दी की वह प्रतापगढ़ के बाबू पट्टी से पैदल चलकर प्रयाग में हरिवंश पुराण सुनने जाएं. उन्होंने ऐसा ही किया और फिर जन्म हुआ एक लड़के का जिसका नाम हैवन्स राय रखा गया.

इस बार दिवाली पर आपकी रंगोली होगी सबसे बेस्ट, बनाए इस तरह से

मरघट में मौन पड़ी लाशों के साथ चल रहा था ऐसा काम

ड्यूटी पर सोने की सोच भी नहीं सकता यहां पर सुरक्षा गार्ड, मिलती है सजा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -