BSP को हरिश रावत ने बताया 'सुपारी किलर पार्टी', जानिए क्या है वजह?
BSP को हरिश रावत ने बताया 'सुपारी किलर पार्टी', जानिए क्या है वजह?
Share:

देहरादून: विधानसभा चुनावों को लेकर राज्यों में सियासी हलचल काफी बढ़ गई है इस बीच उत्तराखंड के राजनीतिक घमासान में कांग्रेस की अगुवाई कर रहे हरिश रावत ने बसपा को सुपारी किलर पार्टी बोला। मंगलवार को हरिद्वार का दौरा करने पहुंचे हरिश रावत ने कहा कि हमारे विषय में एक पार्टी सुपारी किलर का काम कर रही है, बीती बार के इलेक्शन में भी पार्टी ने कांग्रेस को ध्यान में रखकर प्रत्याशियों को उतारा था, इस बार भी प्रत्याशी इसलिए बदले जा रहे हैं जिससे भाजपा की जीत सरल हो।

तत्पश्चात, हरीश रावत ने बसपा का नाम लेते हुए साफ़ कहा कि बसपा को तय करना चाहिए कि उनका लक्ष्य कांग्रेस को हराना है या भाजपा को। दरअसल बसपा एवं कांग्रेस की उत्तराखंड में अदावत की पुरानी कहानी रही है, वर्ष 2012 के विधानसभा चुनावों में जब कांग्रेस सत्ता में आई थी तो भगवानपुर (हरिद्वार) से BSP के सुरेंद्र राकेश ने चुनाव जीता। मायावती की पार्टी से इलेक्शन जीतने वाले वह इकलौते MLA थे, मगर कांग्रेस ने उन्हें अपने में सम्मिलित करते हुए कैबिनेट में जगह दे दी थी। तब से कांग्रेस के प्रति मायावती की नाराजगी जगजाहिर है।

बता दे कि 2015 में सुरेंद्र राकेश का देहांत हो गया तो उपचुनाव में कांग्रेस ने बीवी ममता राकेश को ही टिकट दे दिया। तत्पश्चात, 2017 के चुनावों में कांग्रेस ने फिर ममता राकेश पर विश्वास व्यक्त किया मगर उनके विरुद्ध उन्हीं के देवर सुबोध राकेश को भाजपा ने टिकट दे दिया था। 2017 में ममता राकेश ने अपने देवर को पराजित करते हुए जीत दर्ज की थी। इस बार के विधानसभा चुनावों में देवर भाभी एक बार फिर आमने सामने हैं। सुबोध राकेश भाजपा की जगह बसपा के टिकट पर मैदान में उतरे हैं।

कभी सिंगर तो कभी नेता कुछ ऐसा था मनोज तिवारी शुरूआती करियर

केजरीवाल बोले- पंजाब में बनना चाहिए धर्मान्तरण विरोधी कानून, दिल्ली में इसी मुद्दे पर चुप्पी

सिद्धू ने 6 महीने से खुद नहीं भरा 4 लाख का बिजली बिल, पंजाब में फ्री बिजली का वादा कर रही कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -