हरिद्वार कुंभ मेला 2021: मेलाधिकारी ने अखाड़ों की पेशवाई के रुकने की जगह का किया मुआयना

देहरादून: हरिद्वार के मेला अधिकारी दीपक रावत ज्वालापुर स्थित पांडेय वाला धीरवाली में पहुंचे तथा अखाड़ों की पेशवाई के ठहरने के स्थान का मुआयना किया। उन्होंने स्वास्थ्य, बिजली, पानी, शौचालय आदि इंतजामों का निरीक्षण किया। दीपक रावत ने अवसर पर उपस्थित विभिन्न अफसरों को उचित गाइडलाइन दी। इस के चलते जूना अखाड़े के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेम गिरी के साथ भारी आंकड़े में साधु संत मौके पर उपस्थित रहे।

वही कुंभ मेले के चलते स्टेशन पर लोगों की भीड़ अधिक न हो, इसके लिए स्टेशन परिसर में शिवमूर्ति के समीप पांच से छह हजार लोगों के रुकने की क्षमता वाला होल्डिंग क्षेत्र तैयार किया जा रहा है। लगभग सात से आठ टीनशेड बनाए जा रहे हैं। दरअसल, कुंभ मेले में तमाम स्नान के पश्चात् घर लौटने वाले लोगों की भीड़ रहती है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्टेशन परिसर में कुछ सावधानियां रखी जाएंगी। मुरादाबाद मंडल के एडीआरएम एमएस मीणा ने बताया कि जिस रेल के स्टेशन से छूटने का वक़्त होगा, उस रेल के लोगों को ही परिसर में एंट्री दी जाएगी।

अन्य लोगों को होल्डिंग क्षेत्र में ठहराया जाएगा। होल्डिंग क्षेत्र में तकरीबन 100 से ज्यादा सीसीटीवी लगाए गए हैं। इन कैमरों को सीसीआर एवं रेलवे कंट्रोल रूम से जोड़ा जाएगा। इन कैमरों से लोगों पर निगरानी रखी जाएगी। वहीं मंगलवार को ईश्वर महादेव मंदिर थल पिथौरागढ़, जागेश्वर मंदिर अल्मोड़ा, हल्द्वानी, दिनेशपुर, बाजपुर, रुद्रपुर, गढ़वाल, यमुनोत्री धाम के भक्त देव डोलियों को स्नान कराने हरिद्वार पहुंचे।

अनिल धनवत बोले- किसानों को अपनी परेशानियां साझा करने के लिए समझाना बड़ी चुनौती

ऋषभ पंत ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, बने 1000 टेस्ट रन बनाने वाले सबसे तेज भारतीय विकेट कीपर

भाई की तबियत ख़राब होने पर महिला ने मांगी छुट्टी, तो अधिकारी बोला- पहले मेरे साथ...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -