हार्दिक पटेल का बड़ा ऐलान, 2019 लोक सभा चुनाव में ठोकेंगे ताल
हार्दिक पटेल का बड़ा ऐलान, 2019 लोक सभा चुनाव में ठोकेंगे ताल
Share:

अहमदाबाद: पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बुधवार को घोषणा की है कि वे आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने वाले हैं। उनके इस ऐलान के बाद गुजरात के सियासी हलकों में मिली-जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। फिलहाल उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया है कि, वे किसी पार्टी में शामिल होंगे या फिर निर्दलीय के रूप में उम्मीदवारी पेश करेंगे। हार्दिक पटेल ने चुनाव लड़ने का ऐलान लखनऊ से किया है। गुजरात के राजनेता कयास लगा रहे हैं कि, हार्दिक, मेहसाणा या अमरेली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। दरअसल इन दोनों ही सीटों पर पटेल समुदाय का गहरा प्रभाव माना जाता है।

कांग्रेस का विवादित ऐलान, अगर सत्ता में आए तो ख़त्म कर देंगे तीन तलाक़ कानून

पटेल ने लखनऊ में प्रेस वालों से बात करते हुए कहा है कि, बिलकुल, हम 2019 में चुनाव लड़ेंगे। वहीं जब उनसे सवाल किया गया कि क्या वे कांग्रेस में शामिल होंगे तब उन्होंने कहा है कि इस बारे में बाद में विचार किया जाएगा। हार्दिक पटेल के चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद उनके समर्थकों और विरोधियों में काफी हलचल देखने को मिली है। कांग्रेस सूत्रों ने बताया है कि इस संबंध में पार्टी की पटेल से चर्चा चल रही है। उल्लेखनीय है कि 15 में हुए पाटीदार आंदोलन के बाद अदालत ने पटेल के मेहसाणा जाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके खिलाफ पटेल ने गुजरात उच्च न्यायालय में याचिका लगाई है।

राहुल गाँधी का दावा, तीन महीनों में स्पष्ट हो जाएगा, भाजपा और आरएसएस को हराएगी कांग्रेस

सूत्रों के अनुसार, अगर हार्दिक पटेल निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर भी चुनाव लड़ते हैं, तो कांग्रेस उन्हें बाहर से समर्थन दे सकती हैं। सूत्रों ने कहा है कि, यदि उच्च न्यायालय हार्दिक के मेहसाणा जाने पर लगे प्रतिबंध को हटाती है, तो वे उत्तर गुजरात के मेहसाणा सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, यदि ऐसा नहीं हो पाता है, तो वे सौराष्ट्र के अमरेली से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं।

खबरें और भी:-

योगी सरकार ने पेश किया सबसे बड़ा बजट, हर तबके के लिए खोला सरकारी खजाना

ममता ने फिर लिया पुलिस कमिश्नर का पक्ष, कहा मेरे धरने में नहीं थे अफसर

भोपाल में सीबीआई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, कुत्ते से कर दी जाँच एजेंसी की तुलना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -