पटेल अब मांगों को लेकर निकालेंगे उलटी दांडी यात्रा

अहमदाबाद : पाटीदार आरक्षण को लेकर आरक्षण दिए जाने की मांग को लेकर हार्दिक पटेल ने प्रस्ताव पारित कर कहा कि दांडी यात्रा को एक सप्ताह के लिए टाल दिया है। मिली जानकारी के अनुसार पटेल आंदोलन पर राज्य सरकार और पुलिस द्वारा गिरी गाज के बाद यह आंदोलन कुछ धीमा पड़ गया। दूसरी ओर आंदोलन के दौरान राज्य में हिंसा भड़क उठी। मामले में यह कहा गया है कि हार्दिक शनिवार तक इंतजार करेंगे यदि उन्हें मार्च की अनुमति नहीं मिलती है तो वे रविवार को बिना अनुमति के यात्रा करने को विवश हो जाऐंगे।

उल्लेखनीय है कि अहमदाबाद में आरक्षण को लेकर हार्दिक ने रैली का आयोजन किया। जिसके बाद पुलिसिया कार्रवाई के विरूद्ध हिंसा में करीब 8 लोगों की मौत हो गई दूसरी ओर हार्दिक की गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है। मामले में पुलिस ने टीमो का गठन भी किया है। 

आरक्षण की मांग को लेकर पटेलों ने सारे देश में हलचल मचाकर रख दी थी। इस दौरान पटेलों के साथ ही पाटिलों और पाटीदारों के आरक्षण की मांग भी की गई। इस दौरान शासकीय नौकरियों में और सरकारी उच्च शिक्षण संस्थानों में प्रवेश के लिए आरक्षण की मांग की गई । मगर राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का हवाला देकर इसके लिए किसी तरह का प्रावधान होने से इंकार कर दिया। जिसके बाद पटेल एकजुट हो गए और आंदोलन पर उतर आए। पटेलों के आरक्षण में पाटीदार और पाटिल समाज भी देशभर के विभिन्न क्षेत्रों में उमड़ पड़ा। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -