ओबामा नहीं, हम अंबेमाताजी का सहयोग लेंगे -हार्दिक पटेल

By Mahendra Patidar
Sep 16 2015 11:37 PM
ओबामा नहीं, हम अंबेमाताजी का सहयोग लेंगे -हार्दिक पटेल

महेसाणा : गुजरात इन दिनों पाटीदार आरक्षण में घिरा हुआ है, पाटीदार अनामत आरक्षण समिति (PAAS) के संयोजक हार्दिक पटेल मंगलवार को मुख्यमंत्री आनंदीबहन पटेल के निवास स्थान वीजापुर गए। वह उन्होंने 25 हजार लोगों के साथ सभा कर शक्तिप्रदर्शन किया। हार्दिक पटेल ने इस सभा में पाटीदार समाज के वर्तमान विधायकों को निशाना बनाया और कहा कि- विधानसभा में 45 बाघड़-बिल्ला बैठे हैं। किसी ने सरकार से पूछा तक नहीं कि हमारे भाइयों को क्यों मारा?

सवाल किया- अहमदाबाद GMDC ग्राउंड का जनरल डायर कौन है? 100 करोड़ रुपए इकठ्‌ठे करने वाले अग्रणी कहां गए? हम 1.80 लाख पाटीदार ही नहीं है, 14 राज्यों के 28 करोड़ पाटीदार हैं। हम पाटीदारों ने किसी समाज के बारे में कुछ गलत सोचा और नहीं उनका कुछ गलत किया है। और आगे भी कुछ गलत नहीं करने वाले है। 30 लाख पाटीदारों को एकत्रित होना है (सभा-शक्तिप्रदर्शन हेतु) सभी तैयार रहना। हार्दिक आंदोलन में मारे गए पाटीदारों की श्रद्दाजंलि सभा के लिए वीजापुर आये हुए थे। मुख्यमंत्री आनंदीबहन पटेल से हुई बातचीत के बाद हार्दिक की यह पहली सभा है।

आनंदीबहन वीजापुर तहसील के खरोड गांव की रहने वाली हैं। यहां पर हार्दिक ने सभा कर पाटीदारों के एकता-आंदोलन के आक्रामक रहने के संकेत दिए। सभा में हार्दिक ने यह भी कहा की हम-ओबामा नहीं, हम अंबेमाताजी का सहयोग लेंगे। सरदार पटेल सेवा ग्रुप (SPG) के लालजी पटेल भी सभा में मौजूद थे। उन्होंने कहा कि- पाटीदारों ने वीजापुर में इतिहास रच दिया है। गांव-गांव में बैनर लगाने की शुरूआत वीजापुर से की गई है। इसकी गूंज मुख्यमंत्री के साथ बैठक में सुनाई दी। पाटीदारों के वोटो में बहुत ताकत है, जो अब सरकार को दिखने का समय गया है। बाला साहब ठाकरे की हुंकार से मुंबई बंद हो जाती थी। हम 27 करोड़ पाटीदार हैं, भारत बंद कर सकते हैं।

भाजपा को कार्यालय खाली के लिए 10 दिन का अल्टीमेटम :- गुजरात के उत्तर अंचल में पाटीदार आंदोलनकारी ज्यादा सक्रीय हैं। आर्थिक सहयोग न मिलने के बाद अब पाटीदारों ने अरावली जिला में भाजपा को 10 दिन में अपना कार्यालय खाली करने का अल्टीमेटम दिया है। यह कार्यालय पाटीदार की इमारत में स्थित है। मालिक ने मंगलवार को भाजपा के कार्यकर्ताओ से कहा 10 दिन में कार्यालय खाली करो अन्यथा तालाबंदी कर दी जाएगी। भाजपा का यह जिला कार्यालय "11 ग्राम कडवापाटीदार समाज' की इमारत में स्थित है।