पाटीदार आंदोलन: जांच आयोग के सामने फिर पेश होंगे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल
पाटीदार आंदोलन: जांच आयोग के सामने फिर पेश होंगे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल
Share:

अहमदाबादः साल 2015 के अगस्त महीने में गुजरात में आरक्षण की मांग को लेकर राज्य की ताकतवर पाटीदार समुदाय सड़कों पर उतर आयी थी। इस आंदोलन में पड़े पैमाने पर हिंसा भड़की थी। इस आंदोलन के अगुआ थे युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल। जिन्होंने बाद मे कांग्रेस का दामन थाम लिया। इस हिंसक आंदोलन की जांच के लिए केए पुज आयोग का गठन किया गया था। हार्दिक पटेल बुधवार को यानि आज फिर इस आयोग के सामने पेश होंगे। पटेल इससे पहले सोमावार को पेश हुए थे।

पेशी के बाद उन्होंने कहा कि उन्हें आयोग ने लिखित में बयान देने को कहा है। कांग्रेस नेता ने कहा, चूंकि मैंने अपना लिखित बयान तैयार नहीं किया था, इसलिए मुझे बुधवार को आयोग के सामने फिर पेश होने को कहा गया है। मैं उस दिन लिखित बयान और सबूत दोनों दूंगा। हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस केए पुज की अगुवाई वाले जांच आयोग ने पटेल और पाटीदार आंदोलन के अन्य नेताओं को अपनी बात रखने के लिए नोटिस दिया था। आयोग की नोटिस पज्यादती के संबंध में र सोमवार को गांधीनगर में केए पुज आयोग के सामने पेश हुए थे।

केए पुज आयोग आंदोलन के समय हुई पुलिस ज्यादती की जांच कर रही है। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के अन्य नेताओं में चिराग पटेल, केतन पटैल और अमरीश पटेल शामिल हैं। उन्हें भी आयोग का नोटिस मिला था। बता दें कि इस आंदोलन के कारण बीजेपी की राज्य में भारी फजीहत हुई थी। बीजेपी को इसका राज्य के विधानसभा चुनाव में नुकसान भी झेलना पड़ा था।

रोजगार को लेकर योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान

सीएम कमलनाथ से मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया, अटकलें तेज

मध्य प्रदेश: शिवपुरी में बारिश के चलते सड़क पर घूमते आए मगरमच्छ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -