IPL 2020: जब बल्लेबाज़ी के दौरान घुटनों पर बैठे हार्दिक पंड्या, किया BLM का समर्थन

Oct 26 2020 04:05 PM
IPL 2020: जब बल्लेबाज़ी के दौरान घुटनों पर बैठे हार्दिक पंड्या, किया BLM का समर्थन

अबुधाबी: मुंबई इंडियंस (MI) के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में एक मुकाबले के दौरान ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ (BLM) यानि (अश्वेतों की जिंदगी मायने रखती है) का समर्थन किया है. राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ खेले गए मैच में हार्दिक पंड्या अपनी बैटिंग के दौरान घुटने के बल बैठे और ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ का समर्थन किया.

हार्दिक पांड्या आईपीएल में BLM को समर्थन देने वाले पहले प्लेयर बन गये हैं. इस ऑलराउंडर ने 21 गेंदों पर नाबाद 60 रनों की पारी खेली. उन्होंने 19वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया. बल्लेबाज़ी के दौरान पंड्या एक घुटने के बल पर बैठे और उन्होंने अपना दायां हाथ उठाकर नस्लवाद के खिलाफ जारी मुहीम के प्रति अपना समर्थन प्रकट किया. वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज़  और मुंबई के कार्यवाहक कप्तान कीरोन पोलार्ड ने अपने दायें हाथ की मुट्ठी भींचकर उनका समर्थन जताया.

हार्दिक पंड्या ने मैच के बाद अपनी तस्वीर भी ट्वीटर पर साझा की और उसका कैप्शन दिया ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’. दरअसल सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे वेस्टइंडीज के टेस्ट कप्तान जैसन होल्डर ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की किसी भी टीम के इस अभियान के प्रति समर्थन नहीं दिखाने पर पिछले हफ्ते निराशा प्रकट की थी.

सीपीईसी के तहत पहली परिवहन परियोजना का पाकिस्तान ने किया उद्घाटन

दुबई ने अपनी सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में फेशियल रिकग्निशन सिस्टम को किया लागू

अस्पताल से डिस्चार्ज हुए कपिल देव, हार्ट अटैक आने पर हुए थे भर्ती