जहाँ 'हार्दिक' होते हैं, जीत वहीं होती है..., IPL फाइनल के आंकड़े तो यही कहते हैं

नई दिल्ली: IPL 2022 का फाइनल रविवार को गुजरात टाइटन्स (GT) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच होने वाला है। दोनों ही टीमों ने इस सीजन में शानदार खेल दिखाया है और अब चैंपियन बनने के करीब हैं। अंतिम मैच में किस्मत किसका साथ देती है, इसपर हर किसी की निगाहें होंगी। मगर यदि गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या के रिकॉर्ड को देखें, तो IPL फाइनल में वह हमेशा जीत दर्ज करते रहे हैं। 

हार्दिक पंड्या इस बार बतौर कप्तान IPL खेल रहे हैं और उनके नेतृत्व में गुजरात अपने डेब्यू सीजन में ही फाइनल में पहुंच गई है। हालांकि, हार्दिक पंड्या के लिए यह पहला IPL फाइनल नहीं होगा। हार्दिक इससे पहले चार IPL फाइनल में खेल चुके हैं और गज़ब की बात तो यह है कि वो जिस टीम में रहे चारों मुकाबलों वही टीम जीती है। हार्दिक पंड्या, गुजरात से पहले मुंबई इंडियंस में थे, जहां उन्होंने चारों फाइनल जीते हैं। हार्दिक पंड्या ने 2015 में IPL में पदार्पण किया था, उसके बाद वह मुंबई के साथ ही रहे। मुंबई के साथ हार्दिक पंड्या ने 2015, 2017, 2019, 2020 में IPL की ट्रॉफी जीती है। 

अब हार्दिक पंड्या एक टीम के कप्तान हैं और उनकी ही कप्तानी में गुजरात फाइनल में पहुंची है। ऐसे में उनका प्रयास होगा कि वह इतिहास रचे और अपनी टीम को खिताब जितवाएं, साथ ही साथ IPL फाइनल जीतने का अपना रिकॉर्ड भी कायम रखें। यदि बतौर बल्लेबाज हार्दिक पंड्या के इस सीजन की बात करें तो वह शानदार फॉर्म में है। बतौर बैट्समैन हार्दिक के लिए ये सीजन अबतक का सर्वश्रेष्ठ साबित हुआ है। उन्होंने अभी तक 14 मैच में 453 रन स्कोर किए हैं, जिसमें उनका औसत 45 से भी अधिक का रहा है। इस सीजन में हार्दिक पंड्या के नाम 4 अर्धशतक दर्ज हैं।  

आईपीएल: वीरेंद्र सहवाग ने बताया दिग्गज विराट कोहली की कमियां

हारने के बाद भी RCB को मिले 7 करोड़, जानिए गुजरात और राजस्थान को कितना मिलेगा इनाम ?

IPL 2022 में जड़ा चौथा शतक, ऑरेंज कप की दौड़ में बहुत आगे निकले जोस बटलर.. तोड़ सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -