कभी सिर्फ मैगी खाकर दिन गुजरने वाले, आज कमा रहे लाखों-करोड़ों
कभी सिर्फ मैगी खाकर दिन गुजरने वाले, आज कमा रहे लाखों-करोड़ों
Share:

आईपीएल का मंच शुरू से ही युवा खिलाडियों की प्रतिभा को सामने लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता रहा है . कई ऐसे युवा खिलाडी है जिन्हें अपने देश के लिए खेलने का चांस नही मिला लेकिन उन्होंने आईपीएल में अपना प्रदर्शन कर अपने नाम का लोहा मनवाया है. आईपीएल क्रिकेट जगत का एक बहुत बड़ा मंच है. ऐसे में बड़े-बड़े स्टार खिलाड़ियों के साथ खेलना उनके लिए बहुत कुछ सिखने लायक होता है.

हम आपको ऐसे ही दो युवा खिलाडियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें पांड्या ब्रदर्स कहते है . हम बात कर रहे हैं, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या की. ये दोनों भाई इस साल मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं. दोनों ही भाइयों की शैली लगभग एक जैसी है. दोनों ऑलराउंडर हैं और आक्रमण शैली में बल्लेबाजी भी करते हैं. यह आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ हैं कि दो भाई एक ही टीम से खेल रहे है. इस लीग में पठान ब्रदर्स यानी यूसुफ पठान और इरफान पठान भी खेलते हैं, लेकिन दोनों ही अभी तक अलग-अलग टीमों से खेले हैं. आपको बता दे की क्रुणाल ने अभी तक भारतीय टीम के लिए कोई मैच नहीं खेला, जबकि हार्दिक हाल ही में हुए वर्ल्ड टी20 में इंडियन टीम के प्रमुख खिलाड़ी थे. और उन्होंने शानदार प्रदर्शन भी किया था.

आज अपने खेल के दम पर लाखों-करोड़ों कमाने वाले दोनों पांड्या बंधुओं ने अपने शुरुआती जीवन कई संघर्षों का सामना किया है. 2011 में उनके पिता की हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई थी जिसकी वजह से उनकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई. पिता ऑटोमोबाइल लोन एजेंट थे. क्रिकेट पर खर्च करना दोनों भाइयों के लिए कठिन हो गई था. फिर पूर्व क्रिकेटर किरण मोरे ने उनकी प्रतिभा को पहचाना.

दोनों ने उनकी एकेडमी से क्रिकेट के गुर सीखे. एक बात आपको बताते है कि मोरे दोनों को मैगी ब्रदर्स कहकर पुकारते थे, क्योंकि दोनो भाई सिर्फ मैगी खाकर अपना काम चलाते थे. लेकिन अब दोनों खेल से अपने और अपने परिवार के अच्छे दिनों को वापस ले आए हैं. क्रुणाल पांड्या को मुंबई इंडियंस ने 2 करोड़ में खरीदा है, जबकि हार्दिक की 2015 में सिर्फ 10 लाख रुपए की बोली लगी थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -