यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों की मदद के लिए बुडापेस्ट पहुंचे हरदीप सिंह पुरी
यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों की मदद के लिए बुडापेस्ट पहुंचे हरदीप सिंह पुरी
Share:

नई दिल्ली: यूक्रेन की राजधानी कीव में हालत बिगड़ते जा रहे है. इस बीच वहां फंसे भारतीय नागरिकों को सख्त एडवाइजरी जारी हुई है. इसमें बताया गया है कि सभी भारतीय नागरिक तथा विद्यार्थी कीव को आज ही छोड़ दें. बोला गया है कि कीव छोड़ने के लिए जो वाहन उनको मिले उसे तत्काल पकड़कर वे वहां से निकल लें. वही इस बीच यूक्रेन को राहत सामग्री सप्लाई करने के अतिरिक्त भारत अपने लोगों को युद्ध क्षेत्र से निकालने के लिए भी जुटा हुआ है. ऑपरेशन गंगा के तहत भारतीय लोगों को एअर इंडिया (Air India) की खास फ्लाइट्स के माध्यम से भारत लाने का क्रम जारी है. इसके अतिरिक्त भारत ने यूक्रेन के पड़ोसी देशों में 4 वरिष्ठ मंत्रियों को पीएम के खास दूत के तौर पर तैनात करने का निर्णय लिया है. 

यूक्रेन में फंसे भारतीय लोगों को लेकर एक फ्लाइट बुखारेस्ट से दिल्ली पहुंची। इस के चलते स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया हवाईअड्डे पर विद्यार्थियों से मिलने पहुंचे। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि पीएम ने यूक्रेन में फंसे सभी भारतीय छात्रों को भारत लाने के लिए हर संभव कोशिश की है। आप लोग वापस आ गए हैं तथा अब आप वहां फंसे शेष भारतीय बच्चों से कहिए कि पीएम उन्हें भी जल्द ही भारत ले आएंगे।

वही इसी बीच केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी भारतीय नागरिकों की सहायता करने के लिए हंगरी के बुडापेस्ट पहुंच गए हैं। यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने भारतीय लोगों को आज ही तत्काल कीव छोड़ने को बोला है। आदेश में बोला गया है कि सभी भारतीय आज ही यूक्रेन की राजधानी को छोड़ दें। वे कीव से निकलने के लिए ट्रेन, बस या किसी भी चीज का सहारा लें।

प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति से मुलाकात की, विभिन्न मुद्दों पर जानकारी दी

ILKER AYCI नहीं होंगे तुर्की के 'एयर इंडिया चीफ', सामने आई ये वजह

प्रधानमंत्री ने वायु सेना से यूक्रेन में 'ऑपरेशन गंगा' के तहत निकासी प्रयासों में शामिल होने का आग्रह किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -