हरदीप सिंह पुरी ने नरेला में किया नवनिर्मित फ्लाईओवर का उद्घाटन
हरदीप सिंह पुरी ने नरेला में किया नवनिर्मित फ्लाईओवर का उद्घाटन
Share:

नई दिल्ली: राज्य के आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज नरेला में फ्लाईओवर सह सड़क ओवर ब्रिज का उद्घाटन किया। इस अवसर पर दिल्ली के उपराज्यपाल श्री अनिल बैजल और उत्तर पश्चिमी दिल्ली के सांसद श्री हंस राज हंस उपस्थित थे। साथ ही इस मौके पर शहरी विकास एवं आवास मंत्री श्री दुर्गा शंकर मिश्र और डीडीए के उपाध्यक्ष श्री अनुराग जैन मौजूद थे। 

वही यह फ्लाईओवर सह रोड ओवर ब्रिज दिल्ली को कम करने और नरेला के विकास पर विशेष जोर देने की योजना के साथ सिंक्रोनाइजेशन में है। यह आरओबी घनी आबादी वाले नरेला और बवाना के बीच सुचारू कनेक्टिविटी प्रदान करेगा, जो आगामी आवासीय और उत्तर-पश्चिमी दिल्ली में औद्योगिक केंद्र हैं। इस क्षेत्र में यातायात की भीड़ होती थी क्योंकि रेलवे क्रॉसिंग मार्ग पर बोतल-गर्दन थी।

इसके साथ ही रोड ओवर ब्रिज में 25.5 मीटर प्रत्येक के दो अलग-अलग कैरिजवे का प्रावधान है, जिसमें 3 लेन कैरिजवे, डेडिकेटेड बस लेन, साइकिल ट्रैक, यूटिलिटी कॉरिडोर और पैटर्न वाले कलर कंक्रीट वाले फुटपाथ शामिल हैं। इस परियोजना को भारत सरकार के आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के शहरी विकास कोष (यूडीएफ) द्वारा वित्त पोषित किया जाता है, जिसमें यूडीएफ का 80 प्रतिशत हिस्सा और डीडीए का 20 प्रतिशत हिस्सा है।

भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को लिखा पत्र, कही ये बात

पश्चिम बंगाल में 31 सीटों पर बंपर मतदान, 3 बजे तक 67.24 फीसदी वोटिंग दर्ज

होटल के कमरे में मिली CID के सब इंस्पेक्टर की लाश, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -