हरदीप पुरी आज दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन की सेवा शुरू करेंगे

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत आज नई दिल्ली में दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन पर 'चालक रहित ट्रेन संचालन' का उद्घाटन करेंगे। दोनों आज दिल्ली मेट्रो (मजलिस पार्क से शिव विहार) की 57 किलोमीटर की पिंक लाइन पर चालक रहित ट्रेन संचालन को आधिकारिक रूप से शुरू करने के लिए एक वीडियो कॉन्फ्रेंस करेंगे।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने एक ट्वीट में कहा, "दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन (मजलिस पार्क से शिव विहार) पर ड्राइवरलेस ट्रेन संचालन का उद्घाटन 25 नवंबर 2021 (गुरुवार) को सुबह 11:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया जाएगा।"

28 दिसंबर, 2020 को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन पर भारत की पहली चालक रहित ट्रेन की शुरुआत की और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड का अनावरण किया।

पीएम मोदी ने कहा "भारत की पहली स्वायत्त मेट्रो ट्रेन का उद्घाटन स्मार्ट सिस्टम की दिशा में देश की तीव्र प्रगति को दर्शाता है। नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड अब दिल्ली मेट्रो से जुड़ा हुआ है। जब शहरीकरण और उसके भविष्य दोनों का प्रभाव कुछ दशक पहले स्पष्ट था।"

शॉर्ट ड्रेस में हिना खान ने दिखाई दिलकश अदाएं, फोटोज ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा

दिल्ली: जहरीली गैस फैलने से बेहोश हो गए लोग!

KBC में मचेगा धमाल, शो में आएंगी अमिताभ बच्चन की बेटी और नातिन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -