B'Day : सिंगिंग से विवादों तक, ऐसा रहा हार्ड कौर का सफर, ये है असली नाम

सिंगर और रैपर हार्ड कौर एक ब्रिटनी-इंडियन महिला हैं जो रैपर और हिप-हॉप गायिका हैं. ये अक्सर ही चर्चा में बनी रहती हैं. बता दें, इनका पूरा नाम तरुण कौर ढिल्लन (Tarun kaur dhillon) है. हार्ड कौर ने हिंदी सिनेमा जगत में बतौर एक्ट्रेस और लीड सिंगर के तौर पर काम किया है. वहीं वो खुद को पहली भारतीय महिला रैपर भी कहती हैं. महिला सिंगर्स में कोई ये ही हैं जो रैप करती हैं. आज ये अपना 40 वां जन्मदिन मना रही हैं और आज हम इनके ही बारे में बताने जा रहे हैं. 

तरुण कौर उर्फ हार्ड कौर का जन्म 29 जुलाई 1979 को यूपी के कानपुर (kanpur) में हुआ था. इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने बहुत कुछ झेला है जिससे वो आज काफी स्ट्रांग हो चुकी हैं और कुछ भी बोलने से पीछे नहीं हटती. बचपन में ही हार्ड कौर ने अपने पिता को खो दिया था. वो काफी छोटी थीं जब उनके पिता की मृत्यू हुई.

उनकी मां एक छोटे से पार्लर में काम करके घर का खर्चा चलाती थीं. पति की मौत के बाद उनका मां अपने मायके होशियारपुर आ गईं. जिसके बाद साल 1991 में उनकी मां ने एक ब्रिटिश नागरिक से शादी कर ली और इंगलैंड चली गईं.

कौर भी अपनी मां के साथ ही रहती थीं. उन्होंने अपनी पढ़ाई भी वहीं खत्म की.  पढ़ाई के साथ ही हिप-हॉप में उनकी दिलचस्पी बढ़ती गई. जिसके बाद उन्होंने हिप-हॉप में ही अपना करियर बनाने का फैसला लिया, जिसके बाद आज वो काफी फेमस हो चुकी हैं. 

हार्ड कौर ने अपने करियर की शुरुआत उनके फेमस सॉन्ग 'एक ग्लासी' से की थी. ये गाना सुपरहिट हुआ था और आज भी पसंद किया जाता है. इसके बाद ही उनकी किस्मत चमकी और फिल्मों के ऑफर आने लगे. साल 2007 में श्रीराम राघवन ने उन्हें अपनी फिल्म 'जॉनी गद्दार' में 'पैसा फेंक' गाना गाने का मौका दिया. ये गाना भी यंगस्टर्स को बेहद पसंद आया था. ीके बाद उन्होंने काफी हिट गाने दिए. 

साल 2007 में उनका पहला एलबम सुपरवुमेन भी आया था. 2008 में कौर को यूके म्यूजिक अवॉर्ड में बेस्ट फीमेल एक्ट अवॉर्ड से नवाजा गया था. 

अपने बेहतरीन करियर के साथ ही हार्ड कौर का नाम कई विवादों से भी जुड़ा. उन्होंने अपने एक कॉन्सर्ट के दौरान सिख समुदाय और उनके दसंवे गुरु गोबिंद सिंह जी के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया था. जिसके बाद उन्हें लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा था. 

हाल ही में उन्होंने एक और विवाद को जन्म दिया. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi adityanath) और आरएसएस (RSS) के प्रमुख मोहन (Mohan) के खिलाफ उन्होंने आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी है. इस मामले में उनके खिलाफ केस दर्ज भी किया गया. 

आनंद आहूजा ने शेयर की पुरानी और बेहद खूबसूरत तस्वीर, जताया प्यार

बॉलीवुड की सिर्फ एक फिल्म कर गायब हो गई यह एक्ट्रेस, अब जी रही है ऐसी जिंदगी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -