हरभजन ने बताया हर खिलाडी को हिंदुस्तानी

Oct 24 2017 10:35 AM
हरभजन ने बताया हर खिलाडी को हिंदुस्तानी

भारतीय क्रिकेट टीम पूरी दुनिया में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए जानी जाती है, भारत को भी इस पर गर्व है. लोग क्रिकेटरों का सम्मान करते है, बीते दिनों ही देखने को मिला की भारत-न्यूजीलैंड वन-डे मैच के दौरान जब धोनी मैदान में उतरे तो दर्शको ने उनका खड़े होकर स्वागत किया. भारतीय क्रिकेट टीम में सभी राज्य के खिलाडी है जो विभिन्न जाती और धर्म से है, भारत में सभी एक समान है लेकिन भारतीय टीम से बाहर चल रहे हरभजन सिंह से जब यह पूछा गया की भारतीय टीम में कोई मुस्लिम खिलाडी क्यों नहीं है? तो उनका गुस्सा होना जायज ही है.

उल्लेखनीय है कि भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हरभजन सिंह से हाल ही में पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट ने टीम इंडिया में कोई मुस्लिम खिलाड़ी के नहीं होने पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने ट्वीट किया कि, ‘क्या इस समय भारतीय क्रिकेट टीम में कोई मुस्लिम खिलाड़ी है? आजादी से आज तक ऐसा कितनी बार हुआ कि भारत की क्रिकेट टीम में कोई मुसलमान खिलाड़ी ना हो? क्या मुसलमानों ने क्रिकेट खेलना बंद कर दिया है? या खिलाड़ियों का चुनाव करने वाले किसी और खेल के नियम मान रहे हैं?’  इन सवालों के जवाब  हरभजन सिंह ने जोरदार दिया है, उन्होने कहा ‘हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई आपस में है भाई. क्रिकेट टीम में खेलने वाला हर खिलाड़ी हिंदुस्तानी है उसकी जात या रंग की बात नहीं होनी चाहिए (जय भारत).’

भारत में क्रिकेटरों पर इस तरह से सवाल करना उनका अपमान करने के समान है, भारतीयों ने कभी किसी से भेदभाव नहीं किया. हरभजन के जवाब का लोगो ने भी समर्थन किया है.

डेविड वार्नर हुए परेशान

भारत-पाकिस्तान मैच के आसार नहीं

धोनी को देख झूम उठे लोग तालियाँ