भारतीय क्रिकेट टीम का ये मशहूर खिलाड़ी लेने जा रहा है संन्यास
भारतीय क्रिकेट टीम का ये मशहूर खिलाड़ी लेने जा रहा है संन्यास
Share:

इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह अगले वर्ष IPL की एक बड़ी फ्रेंचाइजी के सपोर्ट स्टाफ के महत्वपूर्ण सदस्य के तौर पर दिखाई देंगे। बीते IPL के प्रथम चरण में 41 वर्षीय हरभजन ने कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से कुछ मुकाबले खेले थे मगर लीग के यूएई राउंड में एक भी मैच नहीं खेले। आशा है कि हरभजन अगले सप्ताह क्रिकेट से ऑफिशियल तौर पर संन्यास का ऐलान करेंगे तथा इसके पश्चात् उनके कुछ फ्रेंचाइजी के सहयोगी स्टाफ से जुड़ने की पेशकश में से किसी एक को कबूल करने की उम्मीद है।

IPL के एक सूत्र ने नाम व्यक्त नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘यह किरदार सलाहकार, मार्गदर्शक या सलाहकार समूह का भाग बनने की हो सकती है मगर वह जिस फ्रेंचाइजी से चर्चा कर रहे हैं वह उनके एक्सपीरियंस का उपयोग करना चाहती है। वह नीलामी में क्रिकेटर्स को चुनने में भी फ्रेंचाइजी की सहायता करने में सक्रिय किरदार निभाएंगे।’ IPL में हरभजन सिंह मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स तथा कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से ही खेले हैं। इनमें से मुंबई एवं चेन्नई में रहते हुए उन्होंने अवार्ड जीता था। KKR के साथ IPL 2021 में उनके पास ट्रॉफी जीतने का अवसर था मगर फाइनल में टीम पराजित हो गई थी। उन्होंने IPL में 163 मैच खेले तथा 150 विकेट लिए। 18 रन देकर पांच विकेट उनका जबरदस्त प्रदर्शन रहा। साथ ही 833 रन भी बनाए।

हरभजन ने हमेशा क्रिकेटर्स को निखारने में रुचि दिखाई है तथा एक दशक तक मुंबई इंडियन्स से जुड़े रहने के चलते बाद के वर्षों में टीम के साथ उनका यही किरदार था। बीते वर्ष केकेआर के साथ जुड़े रहने के चलते हरभजन ने वरुण चक्रवर्ती का मार्गदर्शन करने में बहुत वक़्त गुजारा। IPL के बीते सत्र की खोज रहे वेंकटेश अय्यर ने इससे पहले खुलासा किया था कि हरभजन ने केकेआर की तरफ से उनके एक भी मैच नहीं खेलने से पहले कुछ नेट सत्र के पश्चात् बोला था कि वह लीग में कामयाब रहेंगे।

बियांका एंड्रीस्कु ऑस्ट्रेलियन ओपन यूएस ओपन चैंपियन 2019 से हटी

चेल्सी ने आर्सेनल को 3-0 से हराकर महिला फुटबॉल एफए कप जीता

भारत न्यूजीलैंड से 332 रनों से आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -