टीम में वापसी एक बेहद सुखद अनुभव  : हरभजन
टीम में वापसी एक बेहद सुखद अनुभव : हरभजन
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर और हाल ही में अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में 700 विकेटों का आकड़ा पार करने वाले हरभजन सिंह ने कहा कि टीम से इतने लंबे समय तक बाहर रहना उनके कैरियर का बेहद निराशाजनक दौर था. उन्होंने कहा कि टीम में एक बार फिर वापसी करना बेहद सुखद अनुभव है. मैं पिछले 2 सालों से इसके लिए लगातार प्रयास कर रहा था. बांग्लादेश दौरे पर हरभजन ने कहा मैं बंगलादेश के खिलाफ खुद के प्रदर्शन से संतुष्ट हूं. मेरा पूरा प्रयास अपना सर्वश्रेष्ठ देते हुए टीम में नियमित जगह बनाना है.

उन्होंने कहा कि टीम से बाहर रहना हर खिलाड़ी के लिये बेहद कठिन समय होता है पर मैंने हमेशा वापसी की उम्मीद रखी. मैं खुद को प्रेरित करते हुये कहता था कि यदि टीम में मेरा आज चयन नहीं होता है तो कल हो जाएगा. हरभजन ने कहा हर बार टीम में चयन न होने से मन में निराशा आती थी पर मैंने खुद को प्रेरित करते हुये हमेशा वापसी की उम्मीद रखी. मैंने इस दौरान अपने खेल और फिटनेस समेत बहुत सी बातों पर विश्लेषण किया और कड़ी मेहनत की.

उन्होंने कहा कि मैं बंगलादेश के खिलाफ टेस्ट से काफी लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहा था इसलिए मेरी प्राथमिकता सबसे पहले अपने आप को सहज रखना था. मैं वापसी मैच को लेकर काफी रोमांचित था. मैंने गेंदबाजी की शुरुआत करते हुये कोई अतिरिक्त प्रयास नहीं किया और मात्र गेंद को सही दिशा और जगह में डालने की कोशिश की.टीम की तारीफ़ करते हुए हरभजन न्र कहा कि टीम काफी युवा है टीम मेरी हर गेंद पर मेरा उत्साह बढाया. यह एक शानदार अनुभव था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -