हरभजन ने धोनी को लेकर ग्रेग चैपल पर साधा निशाना, कहा- 'वह अलग ही गेम खेल रहे थे'

टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने पूर्व भारतीय कोच ग्रेग चैपल के उस बयान के लिए तंज कसते हुए उनकी आलोचना की है, जिसमें उन्होंने धोनी को जमीनी शॉट खेलने की सलाह दी थी. हरभजन ने कहा कि चैपल ने ये सलाह इसलिए दी थी क्योंकि वह खुद खिलाड़ियों को मैदान के बाहर भेजते हुए अलग ही गेम खेल रहे थे. चैपल ने हाल ही में कहा था कि 2004 में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान एक मैच में धोनी को हवाई नहीं बल्कि जमीनी शॉट खेलते हुए मैच जीतने की चुनौती दी थी और धोनी ने ऐसा किया भी था और इसी से उनके फिनिशर बनने की शुरुआत हुई थी.

गुरु ग्रेग खुद खेल रहे थे अलग खेल: हरभजन ने चैपल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'उन्होंने धोनी को जमीनी शॉट खेलने के लिए कहा था क्योंकि वह हर किसी को मैदान के बाहर भेज रहे थे. वह अलग ही गेम खेल रहे थे.' सबसे विवादित रहा ग्रेग चैपल का भारतीय कोच के रूप में कार्यकाल भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के रूप में ग्रेग चैपल का कार्यकाल काफी विवादित रहा. टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों, जिनमें सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और जहीर खान चैपल की कोचिंग स्टाइल से नाखुश थे. अपनी आत्मकथा में सचिन ने याद किया था कि उन्हें चौंकाते हुए 2007 में चैपल उनके पास आए थे और उन्हें कप्तानी (उस समय राहुल द्रविड़ भारत के कप्तान थे) का ऑफर दिया था.

सचिन ने अपनी आत्मकथा 'प्लेइंग इट माइ वे' में लिखा है, 'वर्ल्ड कप से कुछ महीनों पहले, चैपल मेरे घर पर मिलने आए, और मुझे सलाह दी थी मुझे राहुल द्रविड़ से कप्तानी ले लेनी चाहिए.' बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद गांगुली ने खुलासा किया था कि चैपल ने उन्हें कप्तानी से हटाकर गलत किया था.

युवराज ने बताया- कौन दो खिलाड़ी तोड़ सकते हैं उनका फास्टेस्ट फिफ्टी का वर्ल्ड रिकॉर्ड

लॉक डाउन के बीच शाहिद अफरीदी ने मज़बूर लोगों के लिए बढ़ाया मदद का हाथ

UFC : मुकाबले के दौरान टेक्सीरा ने तोड़े स्मिथ के दांत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -