राखी 2019: इन गानों को डेडिकेट कर अपने भाई-बहनों को कराए स्पेशल फील
राखी 2019: इन गानों को डेडिकेट कर अपने भाई-बहनों को कराए स्पेशल फील
Share:

हम सभी जानते हैं कि आज रक्षा बंधन का त्यौहार है और यह दिन भाई-बहन के प्यार के त्यौहार माना जाता है। कहते हैं इस दिन बहनें भाइयों को राखी बांधती हैं और भाई ताउम्र उनकी रक्षा करने का वचन देने का काम करते हैं।  ऐसे में इस त्योहार को और भाई-बहन के इस अटूट रिश्तो को बॉलीवुड की कई फिल्मों में बखूबी दिखाया गया है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं मूवीज के वह गाने जो आज आप अपनी बहन या भाई को डेडिकेट कर सकते हैं. आइए जानते हैं.

* फिल्म 'रेशम की डोरी' का गाना 'बहना ने भाई की कलाई से प्यार बांधा है' की लोकप्रियता आज भी वैसी है जब ये फिल्म रिलीज हुई थी और सुमन कल्याणपुर का गाया हुआ ये गाना आज भी रक्षाबंधन को स्पेशल बना देता है.

* फिल्म काजल- मेरे भईया मेरे चंदा.. आशा भोसले की आवाज में गाया हुआ ये गीत काफी स्पेशल है और इस फिल्म यानी काजल 1965 में रिलीज हुई थी। आपको याद हो इस फिल्म में मीना कुमारी राज कुमार और धर्मेन्द्र मुख्य भूमिका निभा चुके हैं.

* फिल्म 'छोटी बहन' (1959) का 'भईया मेरे राखी के बंधन को निभाना' आज भी काफी हिट है और यह गाना रक्षा बंधन और भी स्पेशल बनाता है। इसी के साथ इस गाने को लता मंगेशकर ने गाया है.

* फिल्म अनजाना लता मंगेशकर की आवाज में गाया हुआ गाना 'हम बहनों के लिए' काफी हिट गाना है और इस गाने को राजेंद्र कुमार और नाजिमा पर फिल्माया गया था.

* फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा का 'फूलों का तारों का सबका कहना है' इस लिस्ट में शामिल है और यह गाना आज भी काफी स्पेशल है। इसी के साथ आपको याद हो इस फिल्म के डायरेक्टर देवानंद थे.

* फिल्म- तिरंगा का गाना इसे समझो न रेशम का तार भईया, मेरी राखी का मतलब है प्यार भईया भी हर भाई बहन के लिए खास है और यह गाना आज भी लोग प्यार से सुनते हैं.

राखी पर इन टोटकों को करते ही घर में बरसने लगेगा पैसा

कभी इस बहन ने धर्मेंद्र को रहने के लिए दी थी जगह, राखी पर किया भावुक पोस्ट

भाइयों के लिए मार्केट में आ गई है Facebook और Pubg राखी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -