खुश खबर : पेट्रोल -डीजल हुआ सस्ता
खुश खबर : पेट्रोल -डीजल हुआ सस्ता
Share:

पेट्रोल -डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से परेशान हो चुके  वाहन चालकों के लिए खुश खबर यह है कि अब ईंधन के दामों में कटौती शुरू हो गई है.डीजल की बात करें तो 6 फरवरी को जहां एक लीटर डीजल 68.39 के स्तर पर था. सोमवार को इसकी कीमत 67.75 रुपये प्रति लीटर पर हो गई है. उम्मीद है कि आगे भी ये राहत मिलती रहेगी.

इसी तरह 6 फरवरी को मुंबई में जहां एक लीटर पेट्रोल 81.24 रुपये का मिल रहा था. वहीं, आज 12 फरवरी को पेट्रोल का दाम 80.87 पर पहुंच गया है. कीमतों में हुई यह कटौती कुछ दिनों से ही होना शुरू हुई है .इसका प्रमुख कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आ रही तेजी पर लगी रोक को माना गया है. यही वजह है कि कच्चे तेल की कीमतें लगातार नीचे आ रही हैं. ब्रेंट क्रूड 26 द‍िसंबर के बाद से 10 फीसदी सस्ता हो गया है.यदि ऐसा ही रहा तो निकट भविष्य में दाम और भी गिर सकते हैं.

गौरतलब है कि इसके पहले कच्चे तेल की लगातार बढ़ती कीमतों के कारण 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 81 रुपये के पार पहुंच गई थी. वहीं, डीजल भी 70 रुपए के ऊपर पहुँच गया था. अब जबकि ईंधन की कीमतों में गिरावट के संकेत मिले हैं तो इसके 80 डॉलर के पार पहुंचने का खतरा भी कम हो गया है.इससे महंगाई पर भी रोक लगेगी. इन हालातों में मोदी सरकार सऊदी अरब और अमेरिका से अपील करेगी कि वे कच्चे तेल की कीमतों में कमी करे. तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि इससे देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बड़ी राहत मिलेगी.

यह भी देखें

ईंधन को जीएसटी में लाने के पक्ष में नहीं प्रदेश

मध्य प्रदेश में एक लीटर पेट्रोल पर 26.62 रुपए की वसूली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -