प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी नवरात्रि की शुभकामनाएं

Oct 17 2020 08:33 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी नवरात्रि की शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नवरात्रि के पहले दिन पर लोगों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने एक ट्वीट किया है जो आप देख सकते हैं। अपने ट्वीट के माध्यम से उन्होंने कहा है कि 'नवरात्रि के पावन पर्व की बहुत-बहुत बधाई। जगत जननी मां जगदंबा आप सभी के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का संचार करें। जय माता दी!' आप देख सकते हैं, अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री लिखते हैं, 'ॐ देवी शैलपुत्र्यै नमः॥ नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री को प्रणाम। उनके आशीर्वाद से, हमारा ग्रह सुरक्षित, स्वस्थ और समृद्ध हो सकता है। उनके आशीर्वाद से हमें गरीबों के जीवन में एक सकारात्मक बदलाव लाने की शक्ति मिलती है।'

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने भी आज लोगों को नवरात्रि की बधाई दी है। आप देख सकते हैं उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, ''‘नवरात्रि’ तप, साधना और शक्ति उपासना का प्रतीक है। नवरात्रि के महापर्व की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। मां भगवती सभी पर अपनी कृपा व आशीर्वाद बनाये रखें। जय माता दी!'' आप सभी को हम यह भी बता दें कि 17 अक्टूबर यानी आज से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है और इन नौ दिनों में मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा की जाती है।

ऐसे में आज नवरात्रि का पहला दिन है जिसमे माँ शैलपुत्री का पूजन होता है। कहते हैं पर्वतराज हिमालय की पुत्री होने के कारण इन्हें शैलपुत्री भी कहते हैं। वहीं मां दुर्गा के इस स्वरूप बेहद शांत, सौम्य और प्रभावशाली माना जाता है और इनसे जो मांगे वह मिल जाता है।

फल-सब्जियों से नहीं फैलता कोरोना, मरीजों के 'मुंह में फल' रखकर की गई रिसर्च

विश्व खाद्य दिवस 2020 पर एफएओ संदेश

जानिए क्यों मनाया जाता है अंतरराष्ट्रीय गरीबी उन्मूलन दिवस