आज लोहड़ी का जश्न मनाने के लिए सबसे बेहतरीन हैं यह पंजाबी और बॉलीवुड के गाने
आज लोहड़ी का जश्न मनाने के लिए सबसे बेहतरीन हैं यह पंजाबी और बॉलीवुड के गाने
Share:

लोहड़ी का त्योहार आज मनाया जा रहा है। यह त्यौहार केवल पंजाब में ही नहीं, पूरे नॉर्थ में जोरो-शोरों से मनाया जाता है। आप सभी को बता दें कि साल की शुरुआत में आने वाला यह पहला त्यौहार होता है और इस दिन लोग धूम-धाम से इसका जश्न मनाते हैं। ऐसे में इस दिन लोहड़ी में बोनफायर के ईर्द-गिर्द लोग इकट्ठा होते हैं और एक-दूसरे का मुंह रेवड़ी, गुड़, मीठे पॉपकॉर्म और मूंगफली की चिक्की से मीठा कराते हैं। आप सभी को बता दें कि इस त्यौहार को सेलिब्रेट करने के लिए लोग एक साथ आते हैं। इसी के साथ ही बोनफायर के चारो ओर लोग डांस भी करते हैं। वहीं इस मौके पर कई बॉलीवुड और पंजाबी गाने प्ले किए जाते हैं आज हम आपको उन्ही गानों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Aa Gayi Lodi Ve- फिल्म 'वीर जारा' का यह गाना दर्शकों के बीच मजा बांध देगा। इस गाने पर हेमा मालिनी, शाहरुख खान, प्रीति जिंटा और अमिताभ बच्चन ने जबरदस्त डांस किया है। और लोहड़ी के जश्न के लिए यह गाना सबसे बेहतरीन माना जाता है।

Lohri- फिल्म Asa Nu Maan Watna Da का यह गाना काफी पॉपुलर रहता है। इस गाने को जसपिंदर नरूला और हरभजन सिंह ने गाया है। इस गाने का म्यूजिक जयदेव कुमार ने दिया है और यह काफी शानदार गाना है।

Balle Balle- फिल्म 'मेल करादे रब्बा' का गाना 'बल्ले बल्ले' काफी एनर्जिटिक गाना है। जी हाँ और इस गाने में जिमी शेरगिल और नीरू बाजवा नजर आते हैं। यह लोहड़ी के लिए एक मजेदार गाना है।


Sundar Mundariye- लोहड़ी आने के बाद लोगों के मुंह पर केवल यही गाना रहता है। अबतक यूट्यूब पर इस गाने के कई वर्जन आ चुके हैं।

Charha De Rang- धर्मेंद्र की कॉमेडी फिल्म 'यमला पगला दीवाना' का यह गाना पंजाब में लोहड़ी के लिए सबसे बेहतरीन है। यह गाना पारंपरिक कॉस्ट्यूम, सेटिंग और डांस के चलते मशूहर है।

Laal Ghagra- लोहड़ी का यह गाना अक्षय कुमार और करीना कपूर खान की फिल्म 'गुड न्यूज' का है। इस गाने में दोनों ही एक बड़ी सी बोनफायर के ईर्द-गिर्द धमाकेदार डांस करते नजर आते हैं। यह भी लोहड़ी के लिए परफेक्ट गाना है।


Outfit- गुरु रंधावा का यह गाना बेहतरीन है। लोहड़ी के मौके पर हर कोई तैयार होता है और यह गाना खूबसूरत महिलाओं के लिए खास बना है। 

लोहड़ी के दिन सौभाग्य प्राप्ति के लिए करें इन 2 चीजों का दान

लोहड़ी का दिन इन राशिवालों के लिए लाया है खुशखबरी, जानिए अपना राशिफल

इन 3 गीतों के बिना अधूरी है लोहड़ी, जरूर गाये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -