Twitter ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यूजर्स को बहुत अलग अंदाज में दी बधाई

Twitter ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यूजर्स को बहुत अलग अंदाज में दी बधाई

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter ने भारतीय 73वीं स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारतीय यूजर्स को खुशखबरी दी है. Twitter ने यूजर्स के लिए अशोक चक्र वाला इमोजी जारी किया है. ये इमोजी 18 अगस्त तक लाइव रहेगा. इसे हिंदी, तमिल, कन्नड़, मलयालम, तेलुगू, पंजाबी, मराठी, गुजराती, बंगाली और उड़िया भाषा में इस्तेमाल कर सकेंगे. Twitter ने बताया कि अंग्रेजी समेत ये 18 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध होगा. पिछले कई सालों से Twitter ने इमोजी के जरिए यूजर्स को अपने विचार रखने का मौका दिया है. Twitter ने कई तरह के सिम्बॉल्स को रोल आउट किए हैं, जिसे यूजर्स ट्विट या रीट्वीट करके अपनी बात प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते है.

Pokemon के ये विंटेज कार्ड हुए 76.25 लाख रुपये में नीलाम

अपने बयान में Twitter India के पॉलिसी मैनेजर शगुफ्ता कामरान ने बताया कि हमारा मानना है कि ये Independence Day वाला इमोजी भारतीय यूजर्स को कई भाषाओं में अपनी खुशी जाहिर करने का मौका मिलेगा. इस इमोजी के जरिए यूजर्स इस महत्वपूर्ण दिन को सेलिब्रेट कर सकेंगे. दुनिया के किसी भी देश में रहने वाले यूजर्स इस इमोजी के जरिए स्वतंत्रता दिवस की खशियां को बांट सकेंगे.

यूजर्स को आ रहे फर्जी इनकम टैक्स मैसेज, बैंक अकाउंट को होगा ये खतरा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस इमोजी को खास तौर पर अशोक चक्र के साथ डिजाइन किया गया है. अशोक चक्र को भारतीय तिरंगे के बीच में देखा जा सकता है। इसमें 24 तीलियों वाले चक्र का इस्तेमाल किया गया है. इमोजी में भी आपको यही अशोक चक्र नीले रंग में मिलता है. ये पांचवां मौका है जब Twitter ने Independence Day के मौके पर इमोजी जारी किया है. इससे पहले Twitter ने लालकिला, भारतीय तिरंगे समेत कई इमोजी जारी किए हैं. ऐसे में अगर आप भी अपना संदेश ट्वीट करना चाहते हैं तो आप इस लेटेस्ट इमोजी का इस्तेमाल करके ट्वीट कर सकते हैं.

सेकेंडों में गायब हो जाएगा निजी डाटा, चार्जिंग केबल है वजह

Airtel के इन प्लान में नही है डाटा लिमिट, वैधता जानकर हो जाएंगे हैरान

इस तरीके की मदद से Google Chrome का पासवर्ड और लॉगइन डेटा करें एक्सपोर्ट