Happy Friendship Day : इन मैसेज से दोस्तों को बताएं आपकी लाइफ में कितने हैं वो खास
Happy Friendship Day : इन मैसेज से दोस्तों को बताएं आपकी लाइफ में कितने हैं वो खास
Share:

हर साल अगस्त महीने के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है.ये दिन दोस्तों के लिए बेहद ही खास होता है और इसे हर कोई धूम धाम से और मस्ती करते हुए बिताना चाहता है. इस साल दोस्ती का ये त्योहार 4 अगस्त को मनाया जाएगा. फ्रेंडशिप डे की शुरुआत 1935 में अमेरिका से हुई थी. इसकी शुरुआत की कहानी भी कुछ अलग ही है. जिसके बाद से ही ये दिन मनाया जाने लगा. 

दरअसल यहां अगस्त के पहले रविवार को अमेरिकी सरकार ने एक व्यक्ति को मार दिया था और जिसकी याद में एक दोस्त ने आत्महत्या कर ली. उसी दिन से सरकार ने अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे के रूप में मनाने का निर्णय लिया. तभी से दिन तय हो गया कि ये दिन दोस्ती के ही नाम होगा. फ्रेंडशिप डे के मौके पर आप भी अपने दोस्तों को कुछ खास मैसेज भेजकर उनका दिन खास बना सकते हैं. 

फ्रेंडशिप डे के इस मैसेज भेजकर ये बता सकते हैं कि उनकी आपकी लाइफ में क्या खास जगह है. ऐसे ही खास दोस्तों को हैप्‍पी फ्रेंडशिप डे विश करने के लिए ये हैं कुछ चुनिंदा मैसेज, शुभकामना संदेश और ग्रीटिंग, जिन्हें दोस्तों के साथ शेयर करके आप अपनी पुरानी दोस्ती याद कर सकते हैं. तो चलिए आपको बता देते हैं कुछ इमेजेज जो फ्रेंडशिप के अनुसार बेहद ही खास हो सकते हैं. देखें फोटोज और करें शेयर. 

फ्रेंडशिप डे: बाजार में यह ख़ास गैजेट्स हो चुके है पेश, मात्र 2,000 रु में करें दोस्त को इम्प्रेस

Friendship Day 2019 : बॉलीवुड की इन फिल्मों में दिखी दोस्ती की कहानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -