फादर्स डे को खास बनाने के लिए आप अपना सकते हैं यह तरीका
फादर्स डे को खास बनाने के लिए आप अपना सकते हैं यह तरीका
Share:

पापा, ये वो शब्द है जो हर किसी के लिए ख़ास होता है. एक पिता ही होता है जो अपने बच्चे को सब कुछ देता है फिर भले ही वह कितना भी मुश्किल में क्यों ना हो लेकिन अपने बच्चो को खुश रखता है. ऐसे में पिता ही है जो घर का आधार होते है जिसके प्यार और समर्पण देखकर भी हम अनदेखा कर देते हैं। वहीं अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में कोताही करते हैं और उसी पिता के सम्मान में दुनिया भर में फादर्स डे मनाया जाता है। आप सभी को बता दे कि वैसे तो सिस्टर्स डे, मदर्स डे, ब्रदर्स डे के साथ एक और डे मनाते हैं वो है पिता के रिश्ते को सम्मान देने के लिए फादर्स डे। वहीं फादर्स डे हर साल जून के तीसरे रविवार को मनाते हैं जो इस साल भी 21 जून को मनाया जाने वाला है. वहीं अलग- अलग देशों में फादर्स डे को अलग-अलग तरीके से मनाया जाता है। आपको बता दें कि इस दिन कुछ लोग अपने पापा के साथ समय बिताते है तो कुछ उनके साथ बाहर घूमने जाते हैं. इसी के साथ कुछ लोग इस दिन पिता के लिए स्पेशल खाना भी बनाते हैं। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस फादर्स डे पर आप क्या कर सकते हैं. 

* वैसे तो आज के समय किसी के साथ भी वक्त बिताना सबसे बड़ा तोहफा है। ऐसे में आप इस फादर्स डे पर अपने पिता के साथ मिलकर केक या खाना बना सकते हैं। जी दरअसल ऐसा करने से पिता और बेटी या बेटे दोनों के संबंध मधुर होगा। वैसे तो इस काम को बेटियां आसानी से कर सकती हैं और बेटे उनकी सेवा कर सकते हैं। ऐसा करने से दोनों लोग साथ में समय भी बिता सकते हैं।

* इस बार फादर्स डे के दिन पापा को उनकी पसंद के गानों का कलेक्शन और म्यूजिक सिस्टम उपहार में देते हैं, तो वास्तव में वो खुश होंगे।

* आप इस फादर्स डे पर अपने पापा को उनकी फेवरेट ड्रेस दे सकते हैं जो भी वह पहनना सबसे ज्यादा पसंद करते हो.

बॉलीवुड के ये सेलेब्स है सिंगल फादर, नहीं होने देते माँ की कमी

फादर्स डे पर इन तरीकों से पिता के चेहरे पर लाएं मुस्कान

21 जून को है फादर्स डे, जानिए इसका इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -