विनोद कांबली ने साउथ फिल्मों में काम करने के बाद खेल की दुनियां में बनाया करियर

By Emmanual Massey
Jan 18 2021 03:04 AM
विनोद कांबली ने साउथ फिल्मों में काम करने के बाद खेल की दुनियां में बनाया करियर

भारतीय क्रिकेट के जाने माने खिलाड़ी विनोद कांबली आज अपना 48वा जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. विनोद का जन्म 18 जनवरी 1972 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था. विनोद का पूरा नाम विनोद गणपत कांबली है. विनोद कांबली इंडिया के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज़ों में से एक थे. विनोद साउथ अफ्रीका के बोलैंड के लिए भी खेलते थे. 

विनोद और क्रिकेट के भगवान् माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर की दोस्ती बड़ी गहरी बताई जाती है. विनोद कांबली कई रियलिटी शोज़ में आ चुके हैं. कई बार उन्होंने कुछ एड ब्रेक्स में भी काम किया है. हाल ही में वह एक क्रिकेट एक्सपर्ट और कमेंटर के रूप में काम करते नज़र आते हैं.

विनोद कांबली ऐसे पहले व्यक्ति थे जिन्होंने अपने जन्मदिन के मौके पर शतक बनाया था. कांबली केवल वनडे क्रिकेट के लिए जाने जाते थे. विनोद ने कई बॉलीवुड मूवीज में भी अभिनय किया है. बॉलीवुड के साथ-साथ उन्होंने रीजनल सिनेमा के क्षेत्र कन्नड़ फिल्म बेटनगेरे में सपोर्टिंग एक्टर की भूमिका अदा की थी. फिर 15 अगस्त 2009 को उन्होंने भारतीय स्पोर्ट्स अकादमी को शुरू किया और क्रिकेट से हमेशा के लिए संन्यास ले लिया. उनका मानना था की वह भारतीय क्रिकेट अकादमी की कोच की भुख्मीका में ज्यादा सटीक तरीके से काम कर पाएंगे.

उदय प्रताप सिंह ने आगामी फिल्म 'श्रीमती' के लिए शुरू की शूटिंग

सायन बसु चौधरी एक हॉरर संकलन करेगी निर्देशित

रितुपर्णा सेनगुप्ता ने अपनी फिल्म 'साल्ट' के बारे में कही ये बात