'Happy Birthday' विद्या बालन
'Happy Birthday' विद्या बालन
Share:

बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन का आज जन्मदिन है. बता दे कि, विद्या का जन्म 1 जनवरी 1978 को केरला में हुआ था. उनके पिता का नाम पी. आर बालन हैं जो कि डीजीकेबल के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट हैं. उनकी माँ का नाम सरस्वती बालन है, जोकि एक ग्रहणी हैं.

बात करे विद्या की शिक्षा के बारे में तो उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई मुंबई के एंथोनी गर्ल्स स्कूल, चेम्बूर से की और स्नातक की पढ़ाई मुंबई यूनिवर्सिटी से पूरी की. विद्या ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म 'परिणीति' से की.  

फिल्म को समीक्षकों द्वारा बेहद सरहाना मिली, हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल साबित हुई थी. इस फिल्म में आलोचकों को विद्या का अभिनय बेहद पसंद आया था. यही नहीं बल्कि, उन्हें इस फिल्म के शाइनिंग स्टार बॉलीवुड के पुरुस्कार से सामनित भी किया गया.

इसके बाद विद्या ने अपने करियर में डर्टी पिक्चर, डेढ़ इश्किया, भूल भुलैया, कहानी, नो वन किल्ल्ड जेसिका, हमारी अधूरी कहानी, किस्मत कनेक्शन, हे बेबी, जैसी कई सुपरहिट फिल्मे की.

इसके बाद विद्या टेलीविजन विज्ञापन की ओर मुड़ गई 1998 के बाद से, वह कई टेलीविजन विज्ञापनों में दिखाई दी. 

जिनमें से अधिकतर विज्ञापनों का निर्देशन प्रदीप सरकार द्वारा किया गया. विद्या बालन की शादी यूटीवी के सी.इ.ओ सिद्धार्थ रॉय कपूर से 14 दिसंबर 2012 को हुई.

ये भी पढ़े

खूबसूरत अदाकारा सोनाली बेंद्रे का आज जन्मदिन

ट्विटर पर लगी रजनी के लिए शुभकामनाओ की झड़ी

ट्विंकल खन्ना के भाई करन करेंगे बॉलीवुड में डेब्यू

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -