कन्नड़ सिनेमा में अहम योगदान रहा है इस शख्स का

कन्नड़ सिनेमा में अहम योगदान रहा है इस शख्स का

कन्नड़ सिनेमा में अपना अहम योगदान देने में उपेंद्र राव का अहम योगदान रहा है। वह एक भारतीय फिल्म निर्माता, अभिनेता और राजनेता हैं। कन्नड़ फिल्म में उन्होंने कई फिल्में बनाई हैं। आप सोच रहें होंगे कि अचानक से उनकी बात क्यों की जा रही है ? तो आपको बता दें​ कि उपेंद्र राव का आज 51 वां जन्मदिन हैं उन्होंने अपने जीवन के 50 साल पूरे कर लिए हैं। आज उनके इस ​खास दिन पर आपको कुछ खास बाते बताने जा रहे हैं। 

राकेश रौशन ने छोड़ी 'कृष 4' अब ये करेंगे निर्देशन

जी हां उपेंद्र का जन्म 18 सितंबर 1967 को कोटेश्वरा में हुआ। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत एक लेखक और सहायक निदेशक के रूप में की थी। उनकी पहली फिल्म काशीनाथ थी जिसमें फिल्म​ निर्देशक के रूप मे काम किया। आपको बता दें कि एक निर्देशक होने के साथ ही वह एक अच्छे अभिनेता भी हैं। उन्होंने कई फिल्मों में बतौर निर्देशक और एक्टिंग साथ में की हैं। उपेंद्र राव की फिल्म उपेंद्र, ए, उप्पी 2, रक्त कन्नीरू, सुपर इत्यादि हैं। 

अब इस मशहूर स्टार की बेटी को लॉन्च कर रहे हैं सल्लू मियां

फिल्म डायरेक्टर और एक्टर उपेंद्र राव को कई अवार्ड से नवाजा जा चुका हैं। वह कन्नड़ फिल्म में आज बहुत जाने - माने डायरेक्टर और  एक्टर के तौर पर अपनी पहचान बना चुके हैं। 2015 में उन्हें डॉक्टरेट की उपाधि से भी नवाजा चुका हैं यह उपाधि उन्हें अंगकोर यूनिवर्सिटी में दी गई थी। फिल्मी दुनिया के अलावा उपेंद्र राव एक पॉलेटिशियन भी  हैं। उनकी पार्टी का नाम 'प्राजाक्या' है। इस पार्टी को बनाने का उद्देश्य है सरकार में पारदर्शिता, शिक्षा और हेल्थ पर फोकस करना।

बॉलीवुड अपडेट्स 

'सुई धागा' के लिए ये काम भी किया वरुण धवन ने

इस फिल्म में 5 लुक में नज़र आएंगे सलमान

2021 तक सलमान इन फिल्मों से बॉक्स आॅफिस पर मचाएंगे धमाल