'हम आपके हैं कौन' की इस अदकारा को जन्मदिन की बधाई

7 अक्टूबर 1966 को मुंबई में जन्मी रेणुका सहाने भारतीय फिल्म जगत की एक बेहतरीन अदकारा हैं. बॉलीवुड के साथ-साथ वह मराठी फिल्मों में भी अपने अभिनय के लिए जानी जाती हैं. रेणुका को बॉलीवुड फिल्म 'हम आपके हैं कौन' में निभाए किरदार के कारण याद किया जाता है. रेणुका ने अपने स्कूल की शुरूआती पढ़ाई मुंबई से ही की थी. इसके बाद आगे की पढ़ाई उन्होंने मीठीबाई डिग्री कॉलेज से की जहां उन्होंने आर्ट्स में ग्रेजुएशन किया.

रेणुका ने बॉलीवुड के एक्टर आशुतोष राणा से शादी की है, जिससे उन्हें दो बेटे हैं. उनके बेटों के नाम सौर्यमान और सत्येंद्र हैं. करियर की शुरूआती दिनों में रेणुका ने मराठी फिल्मों में ही काम किया था. उसी दौरान उन्होंने कई टीवी शोज़ में काम किया, जो आगे जाकर काफ़ी हिट साबित हुए. रेणुका की अभी तक की सबसे सफल बॉलीवुड फिल्म 'हम आपके हैं कौन' है, जिसमें उन्होंने एक्टर मोहनीश बहल की पत्नी का किरदार निभाया था. इस फिल्म के लीड एक्टर में सलमान खान और एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित थी. बॉलीवुड की यह मल्टी स्टारर फिल्म उस समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पारिवारिक फिल्मों में से एक थी.

रेणुका आज अपना 52वा बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. जन्मदिन के ख़ास मौके पर रेणुका को न्यूज़ट्रैक फैमिली की ओर से ढेर सारी बधाई.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

अविश्वास प्रस्ताव से भयभीत मोदी सरकार: राहुल गाँधी

खिचड़ी 3 : पुराने अंदाज़ में लौट आयी 'खिचड़ी', देखिए प्रोमो

आज भी हंगामे की भेंट चढ़ी संसद की कार्यवाही

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -