B'DAY SPECIAL : 'रविंद्र नाथ शुक्ला' से सुपरस्टार 'रवि किशन' बनने तक का सफर
B'DAY SPECIAL : 'रविंद्र नाथ शुक्ला' से सुपरस्टार 'रवि किशन' बनने तक का सफर
Share:

अपनी शानदार अदाकारी से भोजपुरी जगत में एक अलग मुकाम हासिल कर चुके सुपरस्टार रवि किशन आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. रवि किशन का जन्म 17 जुलाई को उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के केराकत तहसील के छोटे से गांव वराई विसुई में हुआ. उनके पिता का नाम पंडित श्याम नारायण शुक्ला और माता का नाम जड़ावती देवी हैं.

सुपरस्टार रवि किशन के बचपन का नाम 'रविंद्र नाथ शुक्ला' हैं. जन्मदिन के इस खास मौके पर आज हम आपको रवि किशन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आपने कभी नहीं सुना होगा. बता दें कि रवि किशन ने भोजपुरी के अलावा हिंदी, दक्षिण भाषाई फिल्मों सहित अन्य भाषाई फिल्मों में काम किया हैं.

रवि किशन के बारे में ऐसा कहा जाता है कि वह कहीं भी हो जहां भी उन्हें बैंड की आवाज सुनाई देती हैं वह वहीं थिरकने लगते हैं. रवि किशन ने अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन के एक धारावाहिक 'हेलो इंस्पेक्टर' से की थी. इसके बाद उन्हें एक भोजपुरी फिल्म में काम करने का मौका मिला. कई हिंदी फिल्मों का निर्माण कर चुके निर्देशक मोहनजी प्रसाद ने भोजपुरी फिल्म 'सैयां हमार' में रवि किशन को बतौर हीरो लॉन्च किया.

इस फिल्म के बाद रवि किशन की किस्मत के सितारे चमक उठे और वह भोजपुरी जगत का सबसे चमकीला सितारा बन गए. आज वे 300 से भी ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुके हैं और आज उन्हें घर-घर में पहचाना जाता हैं. सौ से भी अधिक अवॉर्ड और सम्मान से नवाजे जा चुके रवि किशन ने प्रीति से शादी की हैं.

ये भी पढ़े

B'Day Special: पहले अखबार बेचा करते थे भोजपुरी मेगास्टार रवि किशन

सुपरस्टार खेसारीलाल यादव और रवि किशन के बीच टक्कर

हॉटनेस में सबको पीछे छोड़ देती है तमिल एक्टर नागार्जुन की बहु

'राजा जानी' का बॉक्स ऑफिस पर बड़ा धमाका

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -