हैप्पी बर्थडे टू राजेश खन्ना
हैप्पी बर्थडे टू राजेश खन्ना
Share:

राजेश खन्ना (जन्म: 29 दिसम्बर 1942 - मृत्यु: 18 जुलाई 2012) एक भारतीय बॉलीवुड अभिनेता, निर्देशक व निर्माता थे. उन्होंने कई हिन्दी फ़िल्में बनायीं और राजनीति में भी प्रवेश किया. वे नई दिल्ली लोक सभा सीट से पाँच वर्ष 1991-96 तक कांग्रेस पार्टी के सांसद रहे. बाद में उन्होंने राजनीति से सन्यास ले लिया.

उन्होंने कुल 180 फ़िल्मों और 163 फीचर फ़िल्मों में काम किया, 128 फ़िल्मों में मुख्य भूमिका निभायी, 22 में दोहरी भूमिका के अतिरिक्त 17 छोटी फ़िल्मों में भी काम किया. इसके अलावा तीन साल 1969-71 के अंदर 15 सोलो हिट फ़िल्मों में अभिनय करके बॉलीवुड का सुपरस्टार कहे जाने लगे.

2005 में उन्हें फ़िल्मफेयर का लाइफटाइम अचीवमेण्ट अवार्ड दिया गया. राजेश खन्ना हिन्दी सिनेमा के पहले सुपर स्टार थे जिन्होंने 1966 में 'आखिरी खत' नामक फ़िल्म से अपने अभिनय की शुरुआत की.

राजेश जी ने मार्च 1973 में डिम्पल कपाड़िया से विवाह कर लिया. डिम्पल से उनको दो बेटियाँ हुईं, ट्विंकल और रिंकी. पहली बेटी ट्विंकल खन्ना एक फ़िल्म अभिनेत्री है जिसका विवाह फ़िल्म अभिनेता अक्षय कुमार से हुआ.

वहीँ दूसरी बेटी रिंकी खन्ना भी हिन्दी फ़िल्मों की अदाकारा है, जिन्होंने लन्दन के एक बैंकर समीर शरण से विवाह किया है.

राजेश खन्ना के 75वे जन्मदिन पर न्यूज़ट्रैक की फैमिली की ओर से उनके सभी परिवार वालों को ढेर सारी बधाई.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

दादी के साथ कत्थक सीखती है शाहिद कपूर की बेटी

एक और सेलिब्रिटी ने की शादी

आकाश की माँ ने किया बिग बॉस हाउस में बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -