रानी मुख़र्जी को जन्मदिन की बधाई
रानी मुख़र्जी को जन्मदिन की बधाई
Share:

21 मार्च 1978 को जन्मी रानी मुख़र्जी बॉलीवुड की एक हसीन अदाकारा हैं. वह अपने समय की बड़ी हाई प्रोफाइल अभिनेत्री रह चुकी हैं. भारतीय फिल्म जगत की इस हसीन अभिनेत्री ने अपने बॉलीवुड करियर के दौरान कई पुरस्कारों को अपने नाम किया है. उन पुरस्कारों में 7 फिल्मफेयर अवॉर्ड भी शामिल हैं.

मुंबई महाराष्ट्र में जन्म लेने वाली रानी मुख़र्जी के पिता का नाम राम मुख़र्जी है और माँ का नाम कृष्णा मुख़र्जी है. रानी का एक बड़ा भाई भी है जिनका नाम राजा मुख़र्जी है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रानी मुख़र्जी के परिवार से हरेक इंसान किसी न किसी तरह से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ है. बात की जाए रानी की पढ़ाई की तो उन्होंने मानिकजी कूपर हार्इस्‍कूल, जुहू, मुंबई से अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की. आगे की पढ़ाई उन्होंने एस.एन.डी.टी. महिला विश्‍वविद्यालय से पूरी की है जहां उन्होंने होम साइंस में ग्रेजुएशन किया है.

बॉलीवुड में आने से पहले रानी मुख़र्जी ने रोशन तनेजा के एक्टिंग इंस्टीट्यूट में ट्रेनिंग ली थी. रानी के करियर की पहली फिल्म 'बियेर फूल' थी, लेकिन फिल्म 'राजा की आएगी बारात' से उन्हें लीड एक्ट्रेस के रूप में पहचान मिली. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर इतना धमाल नहीं मचा पाई, लेकिन इसमें रानी के काम की काफी तारीफ हुई. रानी ने इंडस्ट्री में हर तरह की फिल्मों में काम किया. छोटी-बड़ी फिल्मों में काम करने के बाद ही उन्हें आज यह मुकाम हासिल हुआ है. रानी ने बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा से शादी की, जिनसे उन्हें एक बेटी (आदिरा) है. बेटी के नाम में भी दोनों का नाम शामिल होता दिखाई दे रहा है, आदित्य + रानी = आदिरा. जन्मदिन के ख़ास मौके पर रानी को न्यूज़ट्रैक फैमिली की ओर से ढेर सारी बधाई.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

टॉप उठाकर अपने प्राइवेट पार्ट्स दिखा रही ये अदाकारा

मोहिनी अवतार में खूब छाई जैकलीन, 'एक दो तीन' को एक दिन में मिले करोड़ों व्यू

तो क्या इस साल होगी मिथुन दा के बेटे की शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -