हैप्पी बर्थडे टू नाना पाटेकर
हैप्पी बर्थडे टू नाना पाटेकर
Share:

विश्वनाथ "नाना" पाटेकर (जन्म: 1 जनवरी, 1951) हिन्दी फ़िल्मों के एक अभिनेता हैं. वे लेखक और फिल्‍म निर्माता भी हैं. नाना हिन्‍दी फिल्‍मों के मशहूर अभिनेता माने जाते हैं. उनके अभिनय के सभी कायल हैं और यही कारण है कि उन्‍हें आज तक कई बार राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कार और फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया जा चुका है. उन्‍हें पद्मश्री सम्‍मान भी मिल चुका है. वे इंडस्‍ट्री में अपने डॉयलाग को बोलने की स्‍टाइल को लेकर काफी मशहूर हैं. उनके अभिनय के दीवाने आपको हर आयु वर्ग में मिल जाएंगे.

नाना का जन्‍म मुरूड-जंजीरा, रायगढ़, म‍हाराष्‍ट्र में हुआ था. उनके पिता का नाम दिनकर पाटेकर और मां का नाम संजनाबाई पाटेकर है. नाना की पढ़ाई सर जे जे इंस्‍टीट्यूट ऑफ अप्‍लाईड आर्ट, मुंबई से हुई थी. नाना की शादी नीलाकांती पाटेकर से हुई लेकिन बाद में उनका तलाक हो गया. उनका एक लड़का भी है जिसका नाम मल्‍हार है. नाना के करियर की शुरूआत फिल्‍म 'गमन' से हुई थी लेकिन इंडस्‍ट्री में उन्‍हें फिल्‍म 'परिंदा' से नोटिस किया गया, जिसमें उन्‍होंने खलनायक की भूमिका अदा की थी. इस फिल्‍म में उनके अभिनय के लिए उन्‍हें सर्वश्रेष्‍ठ सहायक अभिनेता का राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कार और सर्वश्रेष्‍ठ सहायक अभिनेता का फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार भी दिया गया. इसके बाद उन्‍होंने कई अच्‍छी फिल्‍मों में काम किया और अपने अभिनय का लोहा मनवाया. क्रांतिवीर, खामोशी, यशवंत, अब तक छप्‍पन, अपहरण, वेलकम, राजनीति उनकी प्रमुख फिल्‍मों में से एक हैं. इस ख़ास मौके पर न्यूज़ट्रैक फैमिली की ओर से नाना को उनके 66वे जन्मदिन की ढेर सारी बधाई.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

ट्विटर पर लगी रजनी के लिए शुभकामनाओ की झड़ी

ट्विंकल खन्ना के भाई करन करेंगे बॉलीवुड में डेब्यू

'बालिका वधू' की एक्ट्रेस ने शेयर की अपनी बेटी की तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -