मुनमुन सेन को जन्मदिन की बधाई
मुनमुन सेन को जन्मदिन की बधाई
Share:

निहायती खूबसूरत अभिनेत्री मुनमुन सेन. मुनमुन सेन का जन्म 28 मार्च 1948 को कलकत्ता में हुआ था. मुनमुन सेन के पिता एक बड़े ही रईस और व्यापारी परिवार से आए थे. उनके दादा जी बहुत ही बड़े बिज़नेसमैन थे और इनके परिवार की पहले की पुश्तें त्रिपुरा के राज घराने से ताल्लुक रखती थी. मुनमुन सेन की पढ़ाई लोरेटो कान्वेंट स्कूल, शिलांग और लोरेटो हाउस, कलकत्ता में हुई.

बचपन में मुनमुन ने देखा कि उनकी माँ शूटिंग्स के लिए जाया करती थी. माँ सुचित्रा सेन के अभिनय की खूब तारीफ हुआ करती थी. शुरूआती पढ़ाई कलकत्ता और शिलांग में कर लेने के बाद इन्हे इंग्लैंड भेज दिया गया. इंग्लैंड पहुंचकर मुनमुन ने सोमरविल कॉलेज, ऑक्सफ़ोर्ड से ग्रेजुएशन पूरा किया और अपने एमए की डिग्री जादवपुर यूनिवर्सिटी, कलकत्ता से हासिल की.

बचपन से ही मुनमुन सेन की कलाकार प्रवृत्ति नज़र आने लगी थी. इन्होने हिन्दुतान के बेहतरीन कलाकार से ड्रॉइंग सीखी थी. अभिनय के साथ-साथ इन्होने बालीगंज गोवेर्मेंट स्कूल में एक साल पढ़ाया भी था और समाज सेवा में भी यह काफी सक्रीय रही. जन्मदिन के ख़ास मौके पर मुनमुन सेन को उनके 70वे जन्मदिन की ढेर सारी बधाई.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

HICHKI COLLECTION : 4 दिन में ही वसूली हिचकी ने अपनी लागत

Video : बिना ड्राइवर के ही चलती है इस बॉलीवुड अभिनेता की कार

गरीबों के Jason Statham को जन्मदिन की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -