बॉलीवुड के बेहतरीन प्लेबैक सिंगर को जन्मदिन की बधाई
बॉलीवुड के बेहतरीन प्लेबैक सिंगर को जन्मदिन की बधाई
Share:

बॉलीवुड और पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने प्लेबैक सिंगर कमाल खान ने कल अपना 28वा जन्मदिन सेलिब्रेट किया. 25 अप्रैल 1989 को जन्में कमाल खान साल 2010 में सिंगिंग रियलिटी शो 'सा रे गए मा पा' के विनर रह चुके हैं. अपने आवाज़ के सभी को मदहोश कर देने वाले कमाल ने काफी कम उम्र में एक अच्छा मुकाम हासिल कर लिया है. साल 2012 में कमाल एकता से शादी कर चुके हैं.

बचपन से ही संगीत में अपनी रुची रखने वाले कमाल ने संगीत की शुरूआती शिक्षा अपने चाचा शौकत अली दीवाना और अपनी माँ सरबजीत कौर से ली है. संगीत में बढ़ते अपने रुझान को देखते हुए कमाल ने पढ़ाई छोड़, अपना सब कुछ संगीत पर ही न्योछावर कर दिया. पढ़ाई छोड़ने के बाद कमाल संगीत के कार्यक्रमों में हिस्सा लेने लगे और अपनी गायकी से सबका दिल जीतने लगे.

महज 4 साल की उम्र में कमाल ने संगीत की शिक्षा लेना शुरू कर दिया था. अपने माता-पिता के खिलाफ होने के बावजूद वह संगीत के पीछे लगे रहे और आज वह जिस मुकाम पर हैं, उन्हें किसी परिचय की ज़रूरत नहीं है. शुरूआती दिनों में कमाल के पिता उन्हें संगीत सिखने से रोकते थे. लेकिन समय के साथ-साथ और कमाल की मेहनत को देखते हुए जैसे-जैसे कमाल का नाम बनता गया, उनके पिता उनकी गायकी से सहमत हो गए.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

ये हैं संजय दत्त की पहली पत्नी की बेटी त्रिशाला दत्त

अनुपम खेर के लिए मनमोहन सिंह ने खड़ी की मुश्किलें

''वीरे दी वेडिंग'' का धमाकेदार ट्रेलर वायरल, आप भी देखे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -