हैप्पी बर्थडे टू कबीर बेदी
हैप्पी बर्थडे टू कबीर बेदी
Share:

कबीर बेदी का जन्म 16 जनवरी 1946 को हुआ था. हिंदुस्तानी टेलीविज़न और फिल्मों में इन्होने काम किया तो वही विदेसहि ज़मीन पर भी इन्होने खूब नाम कमाया. इनके पिता बाबा प्यारेलाल सिंह बेदी एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते थे जिन्होंने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. इनकी माँ फ्रीडा बेदी, जोकि एक ब्रिटिशर थी. कबीर बेदी की पढाई लिखे हुई नैनीताल में और ग्रेजुएशन किया इन्होने दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टेफेन कॉलेज से.

कबीर बेदी ने शुरुआत तो इंडियन थिएटर से ही की थी, और उसके बाद यह हिंदी फिल्मों में नज़र आये और हॉलीवुड ड्रामा में भी इन्होने अपने अभिनय का जलवा बिखेरा. कबीर बेदी ने मुग़ल बादशाह का किरदार निभाया था, नाटक का नाम था 'ताज'. जेम्स बांड की मूवी में भी इन्होने ज़बरदस्त किरदार निभाया था, नाम था उसका गोविंदा. राकेश रोशन की फिल्म 'खून भरी मांग' को कौन भूल सकता है और फराह लखन की फिल्म 'मैं हु ना' में भी इन्होने ज़बरदस्त भूमिका निभाई थी.

कबीर बेदी से चेहरे से वेस्ट की ऑडियंस ने इन्हे ज्यादा कबूला, जैसे कि 'फोर्बिडन टेरिटरी', 'ऑन विंग्स ऑफ़ ईगल्स' और 'रेड ईगल'. ककबीर बेदी अपने काम के साथ-साथ अपनी आवाज़ के लिए भी मशहूर हुए, और साथ ही मशहूर हुए अपने रिश्तों के लिए. ओडिशी नृत्यांगना प्रोतिमा बेदी से इनकी शादी हुई और इस शादी से इन्हे दो बच्चे हुए. बेटी पूजा बेदी जो आगे जाकर मॉडल और एक्ट्रेस बनी और बीटा सिद्धार्थ.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

पूजा बेदी की बेटी भी बोल्डनेस के मामले में कुछ कम नहीं है

सेलेना गोमेज अपने फैसले खुद ले सकती है- मैंडी टीफी

शबाना आजमी ने बांधे रोहित रॉय की तारीफों के पुल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -