45 से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुकी है टिस्का चोपड़ा

45 से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुकी है टिस्का चोपड़ा

बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस टिस्का चोपड़ा को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बनी रहती है. वहीं वह आज अपना जन्मदिन मना रही है. हम बता दें कि टिस्का चोपड़ा का जन्म 1 नवंबर 1975 एक भारतीय अभिनेत्री, लेखक और फिल्म निर्माता के घर हुआ था। उन्होंने आमिर खान, प्रकाश झा, मधुर भंडारकर, अभिनय देव, नागेश कुकुनूर और अनूप सिंह जैसे कई प्रतिष्ठित निर्देशकों के साथ विभिन्न भाषाओं में 45 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है।

तारे ज़मीन पर, उनकी सर्वश्रेष्ठ फिल्म थी, वहीं इस फिल्म के लिए उन्हें अवार्ड्स में भारत की आधिकारिक तौर पर सम्मानित किया गया था। जिसके बाद उन्हें फिल्मफेयर और अन्य शीर्ष नामांकन भी दिए। 2013 में टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में एक और फीचर फिल्म, Qissa, का प्रीमियर हुआ और इसे अन्य एशियाई फिल्म के लिए प्रतिष्ठित NETPAC अवार्ड मिला। 

फिल्म ने 24 से अधिक त्योहारों की यात्रा की है, लगभग सभी शीर्ष पुरस्कार जीते और दर्शकों और आलोचकों से बहुत सराहना की। टिस्का ने दिल्ली महाविद्यालय से अंग्रेजी साहित्य में स्नातक की डिग्री हासिल की और थिएटर में बड़े पैमाने पर काम किया। उन्होंने अपने शिल्प को नसीरुद्दीन शाह और थिएटर निर्देशक फ़िरोज़ खान के साथ सम्मानित किया है। पुलित्जर पुरस्कार विजेता नाटक, डिनर विद फ्रेंड्स में उनका प्रदर्शन, जो आधुनिक विवाह की स्थिति से संबंधित है, भारत, दक्षिण पूर्व एशिया और मध्य पूर्व में एक हिट था, जो आलोचकों और दर्शकों दोनों से प्रशंसा प्राप्त कर रहा था। उन्होंने शिक्षा प्रणाली को पुनर्जीवित करने में मदद करने के लिए राष्ट्रीय ज्ञान आयोग में सैम पित्रोदा के साथ काम किया है।

पायल घोष ने करवाया था कोरोना टेस्ट, जानिए क्या आई रिपोर्ट

'लक्ष्मी' नाम से अक्षय की मूवी का नया पोस्टर जारी, विवाद के बाद बदला था नाम

सरदार पटेल की जयंती पर कंगना ने कहा- 'गांधी जी नेहरू, कमजोर दिमाग...'