इस फिल्म से तमन्ना भाटिया ने बनाई थी पहचान
इस फिल्म से तमन्ना भाटिया ने बनाई थी पहचान
Share:

साऊथ की जानी मानी अभिनेत्री तमन्ना भाटिया का आज जन्मदिन है. आज ही के दिन साल 1986 में जन्मी तमन्ना मूल रूप से दक्षिण भारत से बिलोंग करती है. लेकिन आज वो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का भी एक जाना पहचाना नाम बन गई है. तमन्ना ने अपने करियर की शुरुआत हिंदी फिल्म चाँद सा रोशन चेहरा से साल 2005 में की थी. इसके बाद वे साऊथ की कई फिल्मो में नजर आई. लेकिन भारतीय फिल्मो में उनकी असली पहचान फिल्म हिम्मतवाला से मानी जाती है.

इसके बाद वे लगातार फिल्मो में काम करती आ रही. उन्होंने साजिद खान की एक अन्य फिल्म हमशकल्स में भी काम किया. इतना ही नहीं उन्होंने अक्षय कुमार के साथ फिल्म इंटरटेनमेंट भी की. उनकी तमिल फिल्म चारुलता के लिए उन्हें फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला. इसके साथ ही वे नच बलिए 5 में भी नजर आई जिसमे उन्होंने अपनी डांसिंग प्रतिभा को भी प्रदर्शित किया. तमन्ना का जन्म मुंबई में ही हुआ था.

उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई में ही शुरू की थी. उन्होंने फेंटा और चन्त्रिका साबुन के लिए भी मॉडलिंग की. हाल ही में वे सुपरहिट फिल्म बाहुबली में नजर आई थी. फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 500 करोड़ का बिजनेस किया था. इस फिल्म का दूसरा पार्ट भी बन रहा है. जिसमे वे के बार फिर प्रभास, अनुष्का शेट्टी, राणा दग्गुबती, मुख्य भूमिका निभा चुके है. फिल्म का निर्देशन एस एस रामजोली ने किया था.

फैक्ट्री वर्कर के बेटे ने एसवीएनआईटी में किया टॉप

गूगल ने सभी अमेरिकी कर्मचारियों को मुफ्त साप्ताहिक कोविड परीक्षण की सेवाएं की प्रदान

आईपीओ: एमटीएआर टेक्नोलॉजीज ने जुटाए 650 करोड़ रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -