TV के श्री कृष्ण हुए 40 साल के....
TV के श्री कृष्ण हुए 40 साल के....
Share:

 

टेलीविजन के साथ ही साथ बॉलीवुड फिल्मो में भी नजर आ चुके अभिनेता स्वप्निल जोशी जिनका आज जन्मदिन है. अभिनेता स्वप्निल जोशी जिनका जन्म 18 अक्टूबर 1977 को मुंबई में हुआ. आज स्वप्निल जोशी 40, साल के हो चले है. स्वप्निल जोशी जिन्हे उनके चाहने वाले कृष्णा के नाम  से भी जानते है. स्वप्निल जोशी को खासतौर पर 1993 के पॉपुलर टीवी शो ‘श्री कृष्णा’ में भगवान कृष्ण के रोल के लिए जाना जाता है. कहा जाता है कि इस रोल के दौरान वह इतने पॉपुलर हो गए थे कि लोग उन्हें भगवान समझकर उनकी पूजा करने लगे थे. ख़बरों के अनुसार, एक पब्लिक इवेंट में तो उन्हें जमीन से स्टेज तक पहुंचने में दो घंटे से ज्यादा समय लग गया था और स्वप्निल को इस इवेंट में बतौर मुख्य अतिथि बुलाए गए थे.

जैसे ही स्वप्निल स्टेज की ओर बढ़े, भीड़ ने उन्हें घेर लिया और लोग उनके चरण छू-छूकर पूजा करने लगे. हालांकि, ‘ श्री कृष्णा’ सीरियल के बाद वह लंबे समय तक परदे से दूर रहे. इस बीच उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी से कॉमर्स में ग्रेजुएशन कम्पलीट किया. वैसे, अभिनेता स्वप्निल जोशी ने लॉ की डिग्री भी ली है और वे एक वकील भी हैं. स्वप्निल जोशी ने 9 साल की उम्र में छोटे परदे पर कदम रखा था और 1986 में रामानंद सागर के सीरियल ‘लव कुश’ में कुश के बचपन का किरदार निभाया था.

इसके बाद वह रामानंद सागर के शो ‘श्री कृष्णा'(1993) में लीड रोल में नज़र आए और वह रातोंरात पॉपुलर हो गए. स्वप्निल जोशी ने लव कुश (1986), ‘श्री कृष्णा’ (1993), ‘अमानत’ (1997-2002), ‘कहता है दिल’ (2000-03), ‘देश में निकला होगा चांद’ (2001-05), ‘हरे कांच की चूड़ियां’ (2005), ‘सजन रे झूठ मत बोलो’, ‘पापड़ पोल’ (2010), ‘गोलमाल है भाई सब गोलमाल है’ (2012) में काम किया. स्वप्निल जोशी जो कि मराठी सिनेमा के प्रमुख अभिनेता हैं. स्वप्निल जोशी ने मराठी फिल्मो में व टीवी शो में भी अपने दमदार अभिनय की छाप को छोड़ा है.    

फर्स्ट लुक: सलमान ने अपने फैन्‍स को दिया दिवाली गिफ्ट

बर्थ डे स्पेशल: बार में काम करना चाहती थीं पिंटो

सीक्रेट सुपरस्टार मूवी रिव्यू

बर्थ डे स्पेशल: फिल्म रंग दे बसंती से मिली कुणाल कपूर को पहचान

अजय-आमिर नहीं, ये सुपरस्टार करेगा दिवाली पर धमाका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -