ऐश्वर्या को हराकर मिस इंडिया बनी थीं सुष्मिता सेन, जीता था मिस यूनिवर्स का भी ताज

46 साल की उम्र में भी खूबसूरती कायम रखने वाली सुष्मिता सेन का आज जन्मदिन है। अपने अंदाज और अपने अभिनय से सुष्मिता सेन ने लाखों दिलों को अपने नाम कर लिया। सुष्मिता सेन का जन्म 9 नवंबर साल 1975 को हैदराबाद में सुबीर सेन और सुभ्रा सेन के घर पर हुआ था। आपको बता दें कि सुष्मिता के पिता वायु सेना में विंग कमांडर थे और मां सुभ्रा ज्वेलरी डिजाइनर थीं। वहीं सुष्मिता को बचपन से ही एक्टिंग और मॉडलिंग का शौक था जो उन्होंने बड़े होते-होते पूरा किया। केवल 18 साल की उम्र में ही उन्होंने मिस इंडिया और मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया था। जी हाँ, साल 1994 में सुष्मिता ने दो बड़े खिताब अपने नाम किये थे।

इस लिस्ट में पहला मिस इंडिया का ख़िताब था तो दूसरा मिस यूनिवर्स का ताज। सुष्मिता ने जब यह दोनों खिताब अपने नाम किए तो उनकी उम्र महज 18 साल थी और सुष्मिता सेन को भारत की पहली महिला मिस यूनिवर्स के खिताब से भी नवाजा गया है। मिस यूनिवर्स बनने के बाद सुष्मिता सेन के लिए बॉलीवुड के दरवाजे खुल गए थे। उन्होंने साल 1997 में महेश भट्ट की फिल्म दस्तक से अपने करियर की शुरुआत की हालांकि, सुष्मिता सेन की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ अच्छा कमाल नहीं कर पाई। उसके बाद उन्होंने साल 1999 में डेविड धवन की फिल्म बीवी नंबर वन में काम किया और यह फिल्म सुपरहिट रही। सुष्मिता सेन इसके बाद कई धमाकेदार फिल्मों में नजर आईं और आज भी वह वेब सीरीज के जरिये कमाल दिखा रहीं हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि साल 1994 में जब मिस इंडिया का कंपटीशन चल रहा था उस वक्त सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय दोनों ही फाइनलिस्ट थीं। कहते है कि फाइनल राउंड में ऐश्वर्या और सुष्मिता दोनों को 9.33 अंक हासिल हुए थे जिसके बाद जजों ने ये फैसला किया कि दोनों से एक-एक सवाल पूछा जाएगा और जिसका सबसे सही और सटीक जवाब होगा उसे विजेता घोषित कर दिया जाएगा। उस दौरान सुष्मिता सेन ने सभी जवाब सही दिए थे और मिस इंडिया का ताज जीत लिया था।

'पांव से लेकर क्या-क्या चाटने पर कंगना को पद्मश्री मिला, ये सब जानते हैं': शिवसेना सांसद

दो जुड़वा बच्चों की माँ बनी प्रीति जिंटा, बताए बच्चों के नाम

VIDEO: फोटोग्राफर्स ने पत्रलेखा को कहा भाभी तो राजकुमार राव ने कही यह बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -