चार वर्ष की आयु से गाना गाने की कर दी थी शुरुआत, तीन हजार से अधिक गा चुकी हैं सांग्स
चार वर्ष की आयु से गाना गाने की कर दी थी शुरुआत, तीन हजार से अधिक गा चुकी हैं सांग्स
Share:

आज के समय की कामयाब पार्श्व सिंगर सुनिधि चौहान चौदह अगस्त को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करती है.  मूवीज में 11 वर्ष की उम्र से ही गाना आरंभ करने वालीं सुनिधि का जन्म नई दिल्ली में 1983 में हुआ था. सिंगर सुनिधि ने अपनी गजब की आवाज से गायिकी दुनिया में खूब नाम कमाया है. म्यूजिक इंडस्ट्री का सुनिधि जाना-माना नाम हैं. हिंदी के अलावा सिंगर ने मराठी, कन्नड़, तेलुगू, तमिल, पंजाबी, बंगाली, असमी, नेपाली और उर्दू में भी कई सॉन्ग गाए हैं. साथ ही सुनिधि एक फैशन आइकन भी हैं.

बता दें मशहूर सिंगर सुनिधि ने अपने करियर की शुरुआत चार वर्ष की उम्र से की थी. सिंगर के पिता भी एक थिएटर आर्टिस्ट थे. कम उम्र में ही सुनिधि स्टेज शोज और प्रतियोगिता में भाग लिया करती थीं . सुनिधि ने एक साक्षात्कार में बताया था कि सबसे पहले उन्होंने एक जागरण में गाया था. सिंगर ने जगराते में दो सॉन्ग गाए थे. वहीं से लोगों को लगने लगा कि मुझे दूसरी स्थानों पर भी गाना चाहिए. एक रियलिटी शो के वक्त अभिनेत्री तबस्सुम ने इस छोटी सी बच्ची के टैलेंट को जान लिया था. एक्ट्रेस तबस्सुम ने सुनिधि के पेरेंट्स से मुंबई आने के लिए बोला. इसके बाद सुनिधि ने मुंबई आकर दूरदर्शन के सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शो 'मेरी आवाज सुनो' प्रतियोगिता में भाग लिया. सुनिधि ने ये प्रतियोगिता जीतकर लता मंगेशकर ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था. 

यहीं से सिंगर सुनिधि ने संगीत के जगत में अपना स्थान बनाना प्रारंभ किया था. सोलह वर्ष की उम्र में सुनिधि को फिल्म मेकर रामगोपाल वर्मा ने अपनी मूवी 'मस्त' में अवसर दिया था. इस मूवी के सभी सॉन्ग सुपरहिट रहे थे. सुनिधि ने वर्ष 2013 में एशिया की टॉप 50 सेक्सिएस्ट लेडीज में अपना  स्थान बनाया था. दरअसल सुनिधि का रियल नाम निधि चौहान है लेकिन कल्याण जी के अकादमी से जो भी लोग निकले सबका नाम ‘स’ से प्रारंभ होता था. इस वजह से निधि से सुनिधि बन गईं. 'रुकी रुकी सी जिंदगी' के लिए सुनिधि को फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. सुनिधि अब लगभग तीन हजार से अधिक गाने गा चुकी हैं. सुनिधि का करियर तो बहुत अच्छा चला लेकिन उनकी निजी लाइफ में बहुत उतार-चढ़ाव आते रहे हैं. 

तीसरे नहीं संजू बाबा को है चौथे स्टेज का कैंसर, हॉस्पिटल सोर्सेज ने किया कन्फर्म

अभिनेत्री बिदिता बाग ने किया कोरोना वॉरियर्स को सलाम, वीडियो शेयर कर दिया यह संदेश

गुंजन सक्सेना देखकर बुरी तरह रोया यह मशहूर एक्टर, ट्वीट कर बताई दास्ताँ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -