जानिए फिल्म इंडस्ट्रीस से लेकर पोलिटिकल करियर तक का केसा था नरेश का सफर
जानिए फिल्म इंडस्ट्रीस से लेकर पोलिटिकल करियर तक का केसा था नरेश का सफर
Share:

टॉलीवूड के जाने माने एक्टर नरेश को आज के समय में ऐसा कोई भी नहीं है, जो जानता न हो, वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बने रहते है. वहीं नरेश ने अपनी एक्टिंग और पोलिटिकल करियर से अपने फैंस के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बना चुके है. वहीं वह आज अपना 60 वां जन्मदिन मना रहे है. 

नरेश का जन्म चेन्नई में अभिनेत्री विजया निर्मला और उनके पहले पति कृष्ण मूर्ति के घर हुआ था। रंगमंच में आने से पहले, उन्होंने रामकृष्ण मिशन हाई स्कूल, हिंदू हाई स्कूल और फिर पद्म शेषाद्री बाल भवन में कॉलेज से अपनी शिक्षा को पूर्ण किया। नरेश की शादी पहले रेखा से हुई थी, उन्होंने अब राम्या रघुपति से शादी कर ली है। उनके तीन बेटे हैं जो कि हैदराबाद, तेलंगाना में रहते हैं। नरेश फिल्म पंडंती कपूरम (1972) के साथ-साथ कविता, और संतोष सोभयगम में एक बाल कलाकार थे। उन्होंने अपनी माँ विजया निर्मला द्वारा निर्देशित प्रेमा सांकेलु (1982) के साथ मुख्य भूमिका में एक अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर नालुगु स्तम्भलता (1982) को हिट किया, जिसका निर्देशन श्री जंध्याला ने किया और नवमा कृष्णम राजू द्वारा निर्मित, उसके बाद प्रेमा सांकेलु ने भी अपनी माँ द्वारा निर्देशित किया। उनकी अन्य उल्लेखनीय कृतियों में रेंदु जेला सीता (1983), श्रीवरिकी प्रेमा लेख (1984), श्री कनक महालक्ष्मी रिकॉर्डिंग डांस ट्रूप (1987), बावा बावा पन्नीरु (1989, मनसु ममता (1990), जांबा लक्की पम्बा (1993) शामिल हैं। (2004), ओका ओरिलो (2005), 100% लव (2011) और ड्रशम (2014)। उनकी अन्य कृतियों में ड्रश्याम (2015), गुंटूर टॉकीज (2016) और शतनाम भवती (2017) शामिल हैं।

नरेश एक सक्रिय राजनेता और भारतीय जनता पार्टी के राज्य नेता के सदस्य भी हैं।  उन्होंने एपी के एक राज्य युवा विंग अध्यक्ष, और राज्य सचिव भाजपा, भाजपा के लिए राज्य महासचिव उपाध्यक्ष और हिंदूपुर संसदीय सीट से भी चुनाव लड़ा। उन्होंने "कृष्णा और गोदावरी" जल को जोड़ने के लिए सी। विद्यासागर राव के साथ इचलमपल्ली परियोजना से वारंगल तक 125 किलोमीटर की पदयात्रा भी की और रायलसीमा विकास में सक्रिय हैं। वह KIV कालकारुला Ikya Vidika के एक गैर-लाभकारी और गैर-सरकारी संगठन के संस्थापक अध्यक्ष हैं, जो प्राचीन कलाओं की रक्षा करने और कलाकारों का समर्थन करने के लिए काम करते है।

पड़ोसी से लेकर बिग बॉस के घर तक के विवादों में घिरी रह चुकी है डॉली बिंद्रा

वित्त मंत्रालय ने सांसद राज्य को बाजार उधारी के जरिये दी 1,423 करोड़ के अतिरिक्त कोष जुटाने की अनुमति

2025 से पहले सड़क हादसों में आएगी 50 फीसदी की कमी आएगी: नितिन गडकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -