'Happy Birthday' सोहेल खान
'Happy Birthday' सोहेल खान
Share:

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म अभिनेता और फिल्म निर्माता सोहेल खान का आज जन्मदिन है. बता दे कि, सोहेल का जन्म 20 दिसंबर 1969 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था. सोहेल बॉलीवुड के मशहूर लेखक सलीम खान के बेटे हैं. उनकी माँ का नाम सलमा खान हैं और वह गृहणी हैं, उनकी सतौली माँ हेलेन अपने जमाने की बॉलीवुड डांसिंग दिवा रह चुकीं हैं.

सोहेल के दो भाई है सलमान खान और अरबाज खान जोकि मशहूर फिल्म अभिनेता हैं. बात करे सोहेल की शिक्षा के बारे में तो उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई अपने बड़े भाई सलमान खान के साथ सिंधिया स्कूल ग्वालियर से की है.

सोहेल ने अपने करियर की शुरुआत बतौर फिल्म निर्माता और निर्देशक फिल्म 'औजार' से की थी. इस फिल्म में उनके बड़े भाई सलमान खान और संजय कपूर अहम भूमिका में नजर आये थे. इसके बाद उन्होंने अपने दोनों बड़े भाई सलमान और अरबाज को फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' में निर्देशित किया. ख़ास बात यह है कि, यह फिल्म उस साल की सबसे अच्छी और हिट फिल्म साबित हुई. इस फिल्म में सलमान के अपोजिट काजोल नजर आयीं थी.

इसके बाद साल 2002 में उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत फिल्म 'मेने दिल तुझको दिया' से की. सोहेल ने इस फिल्म में एक्टिंग ही नहीं बल्कि, इस फिल्म की कहानी, निर्देशन और निर्माण भी किया.

बता दे कि, सोहेल की अभिनेता के तौर पर पहली सफल फिल्म 'मेने प्यार क्योँ किया' थी. इसके बाद उन्होंने 'पार्टनर' और 'आर्यन' जैसी फ़िल्में बनाई. सोहेल खान की शादी सीमा सचदेवा से हुई है, उनके दो बेटे हैं- योहान और निर्वान.

ये भी पढ़े

अभी भी लूडो खेलना पसंद करती है कृति

करण जौहर ने अपने बच्चो के लिए लिखा भावुक लेटर

ट्रोलर्स का शिकार हुई श्रद्धा की फेक देशभक्ति

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -