गुलशन कुमार से जुड़ चुका है अनुराधा पौडवाल का नाम, छोड़ दी है सिंगिंग!

बहुत ही मशहूर सिंगर अनुराधा पौडवाल का आज जन्मदिन है। आज अनुराधा पौडवाल अपना 68वां जन्मदिन मना रहीं हैं। अनुराधा पौडवाल का जन्म 27 अक्टूबर, 1952 को मुंबई के एक महाराष्ट्रियन ब्राह्मण परिवार में हुआ था। उन्होंने अमिताभ बच्चन और जया की फिल्म 'अभिमान' से अपना करियर शुरू किया था और आज वह जानी-मानी सिंगर हैं। कहा जाता है संगीतकार गुलशन कुमार के साथ उनका अफेयर रहा था लेकिन खुद उन्होंने और गुलशन ने इस बात को कभी नहीं माना।

अनुराधा पौडवाल ने केवल बॉलीवुड में प्लेबैक सिंगिग ही नहीं की, बल्कि उन्होंने बेहतरीन भजन गाकर भी जमकर नाम कमाया। वैसे अनुराधा की शादी अरुण पौडवाल से हुई थी, जो एसडी बर्मन के असिस्टेंट और खुद भी एक म्यूजिक कंपोजर थे। वहीँ दोनों के दो बच्चे हैं आदित्य और कविता पौडवाल। आप जानते ही होंगे अभी कुछ समय पहले ही अनुराधा ने अपने बेटे आदित्य को खो दिया है। जी दरअसल अनुराधा के पति अरुण पौडवाल की असमय मौत हो गई और उसके बाद उनके बेटे आदित्य की भी असमय मौत हो गई जिससे अनुराधा टूट चुकीं हैं।

वैसे अनुराधा ने करीब 10 साल से ज्यादा समय तक टी-सीरीज के लिए काम किया और कहा जाता है उसी बीच उनका अफेयर गुलशन कुमार संग रहा था। खैर अनुराधा ने बॉलीवुड गानों और भजनों के अलावा पंजाबी, बंगाली, मराठी, तमिल, तेलुगु, उड़िया और नेपाली भाषा में भी गाने गाए हैं जो सुपरहिट रहे हैं। अब वह सिंगिंग से दूर हो चुकीं हैं लेकिन आप सभी ने अनुराधा के कई भजन और गाने सुने होंगे जिन्हे आप बहुत पंसद भी करते होंगे। फिलहाल अनुराधा पौडवाल को हमारी तरफ से जन्मदिन की बधाइयां।

दो सींग और टैटू से भरा है इनका शरीर, करवा रखी हैं 453 पियर्सिंग

मप्र उपचुनाव: चुनाव आयोग को सुप्रीम कोर्ट से राहत, MP हाई कोर्ट के आदेश पर लगी रोक

ऋतिक ने ख़रीदा अपने सपनों का घर, कीमत जान आप भी हो जाएंगे हैरान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -