विद्या बालन से सिद्धार्थ रॉय कपूर ने की तीसरी शादी, रह चुके हैं डिज्नी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर
विद्या बालन से सिद्धार्थ रॉय कपूर ने की तीसरी शादी, रह चुके हैं डिज्नी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर
Share:

फिल्म प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर का आज जन्मदिन है। सिद्धार्थ रॉय कपूर बॉलीवुड का जाना पहचाना नाम है और अभिनेत्री विद्या बालन के पति है। विद्या से उन्होंने तीसरी शादी की है। आप सभी को बता दें कि सिद्धार्थ रॉय कपूर फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष हैं। वह डिज्नी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर भी रह चुके हैं। जी दरअसल साल 2017 में उन्होंने डिज्नी को छोड़ दिया और अपनी प्रोडक्शन हाउस कंपनी 'रॉय कपूर फिल्म्स' शुरू की। हालाँकि इसके बाद से वह लगातार तरक्की कर रहे हैं। सिद्धार्थ रॉय कपूर का जन्म 2 अगस्त 1974 को मुंबई में हुआ था और उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई जी।डी। सोमानी मेमोरियल स्कूल से की।

वहीं इस दौरान वो स्कूल के हेड ब्वॉय भी रहे थे। सिद्धार्थ ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई सिडेनहैम कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से की और उसके बाद उन्होंने एमबीए की पढ़ाई जमनालाल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज से पूरी की। आपको बता दें कि सिद्धार्थ एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। जी दरअसल उनकी मां सलोमी रॉय पूर्व मिस इंडिया रह चुकी हैं और इसी के साथ ही वो डांसर और स्टेज कोरियोग्राफर भी थीं। आपको बता दें कि सिद्धार्थ के दो भाई आदित्य रॉय कपूर और कुणाल रॉय कपूर बतौर एक्टर बॉलीवुड में सक्रिय हैं। निजी जीवन के बारे में बात करें तो सिद्धार्थ रॉय कपूर ने पहली शादी अपनी बचपन की दोस्त आरती बजाज से की हालाँकि यह शादी अधिक दिनों तक चल ना सकी। इसके बाद उन्होंने टीवी प्रोड्यूसर कविता के साथ शादी की, लेकिन उनकी यह शादी भी कामयाब ना हो सकी।

इसके बाद सिद्धार्थ ने तीसरी शादी विद्या बालन से पंजाबी और तमिल रीति रिवाजों के साथ की थी और इस शादी को आज 7 साल हो चुके है। विद्या बालन और सिद्धार्थ की पहली मुलाकात फिल्म फेयर अवॉर्ड्स के दौरान हुई थी और यहां फिल्म मेकर करण जौहर ने दोनों की पहली मुलाकात करवाई थी। कहा जाता है पहली मुलाकात के बाद दोनों दोस्त बने और बाद मेें यही दोस्ती प्यार में बदल गई। अब अगर फिल्मों की बात करें तो सिद्धार्थ ने अभी तक कई सफल फिल्मों का निर्माण किया है। इस लिस्ट में 'नो वन किल्ड जेसिका', 'पान सिंह तोमर', 'बर्फी', 'हीरोइन',' काई पो छे', 'हैदर', 'दंगल' और 'जग्गा जासूस' सहित कई अन्य शामिल हैं।

विवादों से बचने के लिए मेकर्स ने बदला कियारा और कार्तिक की अपकमिंग मूवी का नाम

#BoycottLaalSinghChaddha ट्रेंड होने पर भड़के आमिर खान, कहा- 'मुझे इस मुल्क से प्यार नहीं है...'

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #BoycottLaalSinghChaddha, जानिए आमिर-करीना से क्यों नाराज हैं लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -