26 जून को मनाया जाता है 'श्रेया घोषाल डे', इस शो ने बदली थी जिंदगी
26 जून को मनाया जाता है 'श्रेया घोषाल डे', इस शो ने बदली थी जिंदगी
Share:

अपनी सुरीली आवाज से सभी का दिल जीतने वाली श्रेया घोषाल (Shreya Ghoshal) का आज जन्मदिन है। जी हाँ, 12 मार्च को वह अपना जन्मदिन मनाती हैं। आप सभी को बता दें कि श्रेया को बॉलीवुड की सफल सिंगर्स में से एक माना जाता है और उन्होंने अपने सिंगिंग करियर में कई सुपरहिट गाने दिए हैं। आप सभी को हम यह भी बता दें कि श्रेया घोषाल (Shreya Ghoshal) का जन्म 12 मार्च 1984 को पश्चिम बंगाल में बेहरामपुर के मुर्शिदाबाद में हुआ था।

जी हाँ और बचपन से ही उन्हें गायकी का शौक था, यही वजह थी जो श्रेया घोषाल ने चार साल ही उम्र से ही संगीत की शिक्षा लेनी शुरू कर दी थी। हालाँकि टीवी शो 'सारेगामापा' से श्रेया को बड़ा मौका मिला और आगे उनके लिए रास्ते खुलते चले गए। आप सभी को बता दें कि उस समय इस शो को सिंगर सोनू निगम होस्ट करते थे। वहीं उसके बाद श्रेया की जिंदगी में नया मोड़ तब आया जब उन्होंने 'सारेगामापा' में दूसरी बार भाग लिया। जी हाँ और इस बार उनकी परफॉर्मेंस ने फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली का ध्यान अपनी ओर खींचा और भंसाली ने साल 2000 में अपनी फिल्म 'देवदास' में गाना गाने के बारे में कहा। वैसे श्रेया भारत की पहली ऐसी गायिका हैं जिन्हें महज 26 साल की उम्र में राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है।

आप सभी को बता दें कि फिल्मफेयर अवॉर्ड विजेता श्रेया के नाम पर आज भी अमेरिका के 'ओहियो' राज्य में 26 जून का दिन 'श्रेया घोषाल डे' के नाम से मनाया जाता है। जी हाँ और श्रेया घोषाल ने हिंदी के अलावा बंगाली, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मराठी और भोजपुरी में गाने गाए हैं। अगर निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो अपनी शादी को लेकर श्रेया घोषाल काफी चर्चा में रही। जी हाँ और लंबे समय के अफेयर के बाद श्रेया ने अपने बचपन से दोस्त शिलादित्य मुखोपाध्याय से साल 2015 गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। वहीं अब वह एक बच्चे की माँ हैं।

आलिया के इस यूनिक ब्लाउज और लहंगे पर आ जाएगा हर किसी का दिल

सोनम कपूर के ससुर से 26 करोड़ रुपये की साइबर ठगी

आदित्य नारायण ने बेटी संग साझा की पहली तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -