'सुरों की मल्लिका' श्रेया आज मना रही है अपना 34वां जन्मदिन

बॉलीवुड की बहुत ही मशहूर गायिका श्रेया घोसाल आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहीं है. श्रेया का जन्म 12 March 1984 को हुआ था. इन्होने अपने करियर की शुरुआत में ज़ी टीवी पर आने वाले शो 'सा रे गा मा' में गाकर की थी. श्रेया ने इस शो का खिताब अपने नाम किया था और उसके बाद उन्होंने एक बार फिर 'सा रे गा मा पा' में भाग लिया जो वयस्कों के मध्य हो रहा था. इस दौरान संजय लीला भंसाली का ध्यान उनकी और गया और उन्होंने श्रेया को अपनी अपकमिंग फिल्म देवदास में गाने का मौका दिया. श्रेया का पहला गाना बैरी पिया रहा जो उन्होंने देवदास फिल्म में गाया, और उसके बाद उन्होंने देवदास के पांच गानों को अपनी आवाज दी.

देवदास के गानों को इस्लामिक दरबार द्वारा कम्पोज किया गया था. यहाँ से श्रेया का करियर उड़ान भरने को तैयार हुआ और उसके बाद उड़ान भरता गया. श्रेया ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई गाने गाए है जो बहुत ही फेमस है और पसंद किए जाते है. श्रेया ने देवदास फिल्म के गानों के बाद काफी वाहवाही लूटी और उसके बाद फिल्म भूल-भुलैया के ‘मेरे ढोलना’ गाने के लिए भी उन्हें शानदार वाहवाही मिली. श्रेया का करियर अब काफी ऊंचाइयों पर है और वे अब केवल हिंदी ही नहीं तमिल, तेलुगु, मलयालम, बंगाली, कन्नड, गुजराती, मेइती, मराठी और भोजपुरी भाषा की भी गायिका बन चुकी है. श्रेया को आप सभी ने टीवी शो अमूल स्टार वॉयज ऑफ इंडिया छोटे उस्ताद में भी जज के रूप में देखा ही होगा.

अपने गानों के लिए श्रेया कई अवार्ड्स अपने नाम कर चुकी है. फिल्म 'सिंह इज किंग' के गाने 'तेरी ओर' के लिए श्रेया को आइफा (IIFA) 2009 दिया जा चुका है. श्रेया बहुत ही उम्दा और बेहतरीन गायिका है.

इन्होने साल 2015 में शिलादित्य मुखोपाध्याय से शादी कर ली. श्रेया सोशल साइट्स पर काफी एक्टिव पाई जाती हैं. इंस्टाग्राम पर इनके 8.5m followers है और ये आए दिन अपनी बहुत ही शानदार तस्वीरें पोस्ट करती है. श्रेया के फैंस लाखो की तादाद में है जो उन्हें सुनना पसंद करते है. श्रेया को जन्मदिन की शुभकामनाएं.

हॉटनेस में किसी से कम नहीं है Hassan Sisters

जन्मदिन विशेष: जब न्यूड होकर मैदान में दौड़ने को तैयार थी पूनम पांडे

Video: इन अभिनेत्रियों ने की डायरेक्टर और प्रोड्यूसर से शादी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -