बॉलीवुड की इस फिल्म में ऋषि कपूर के अपोजिट नजर आईं थीं शोमा आनंद
बॉलीवुड की इस फिल्म में ऋषि कपूर के अपोजिट नजर आईं थीं शोमा आनंद
Share:

कभी बड़े पर्दे पर अपने दमदार अभिनय से आज छोटे पर्दे पर राज करने वाली शोमा आनंद आज अपना जन्मदिन मना रहीं हैं. जी हाँ, आज वह 63 साल की हो गई हैं. आप सभी को बता दें कि उनका जन्म 16 फरवरी 1958 को मुंबई में हुआ था और बॉलीवुड में उनके करियर की शुरुआत एक बड़े एक्टर के साथ हुई थी लेकिन उनके एक फैसले ने उनकी जिंदगी में कहर ढा दिया और उन्होंने अपने करियर को ही डूबा दिया. जी हाँ, आप सभी को बता दें कि आज के समय में भी शोमा को लोग टीवी पर मां, बहन, चाची, बीवी के किरदारों के नाम से जानते हैं. वह टीवी के इन सभी किरदारों में फिट बैठने वाली हैं.

शोमा का करियर बतौर एक्ट्रेस 1976 में आई फिल्म बारूद से शुरू हुआ था. इस फिल्म में वह ऋषि कपूर के अपोजिट नजर आईं थीं और इस फिल्म में उनके सीन्स ने जमकर धमाल मचाया था. इस फिल्म में भले ही उन्होंने जमकर बोल्ड सीन दिए लेकिन उनका करियर बुलंदियों तक नहीं पहुंच सका. बताया जाता है कि शोमा ने प्रोड्यूसर और डायरेक्टर तारिक शाह से शादी करने का फैसला ले लिया जिससे उनका करियर ठप्प हो गया और यह उनका खुद का फैसला रहा. कहते हैं शादी के बाद शोमा को फैमिली सपोर्ट नहीं मिला और वे बड़े पर्दे से दूर होती चली गईं, लेकिन उन्होंने ठान लिया था कि वह एक्टिंग करना नहीं छोड़ेंगी और इसके लिए उन्होंने टीवी पर आना शुरू किया जो कि उनके लिए मील का पत्थर साबित हुआ.

आप सभी को बता दें कि छोटे पर्दे पर उन्होंने टीवी सीरियल हम पांच से शुरुआत की और इस सीरियल से शोमा की किस्मत एक बार फिर चमक उठी और उसके बाद वह एक के बाद एक शोज में नजर आईं और हर शो में उन्हें खूब पसंद किया गया. शोमा वाकई में बहुत ही शानदार एक्ट्रेस है.

हिंदी सिनेमा जगत के पहले फिल्म निर्माता दादासाहेब फाल्के की पुण्यतिथि पर कोटि- कोटि नमन

बनारसी साड़ी में दूसरी बार दुल्हन बनी दीया मिर्जा, सामने आईं शादी की तस्वीरें

सुशांत संग काम कर चुके इस एक्टर ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में किया बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -