बेहद ही दिलचस्प है शिखा उबरोई का जीवन
बेहद ही दिलचस्प है शिखा उबरोई का जीवन
Share:

शिखा का जन्म पिता महेश और माँ मधु के के घर मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। जब वह एक शिशु थीं, तब उनका परिवार प्रिंसटन, न्यू जर्सी चला गया। उनकी एक बड़ी बहन (दीया) और तीन छोटी बहनें (नेहा, निकिता और निमिता) हैं। उनकी चार बहनें भी टेनिस खिलाड़ी हैं, लेकिन सभी में, शिखा अब तक सबसे सफल हैं।

उन्हें 2007 के Zee Astitva Athlete नाम दिया गया था। वह दुनिया के शीर्ष -10 सबसे तेज सर्वरों में से एक थीं। उन्होंने एंथ्रोपोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज में प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। प्रिंसटन के प्रतिष्ठित किट हैरिस मेमोरियल अवार्ड फॉर लीडरशिप एंड एथिक्स को जीतते हुए उन्होंने उच्च शैक्षणिक स्तर पर स्नातक किया।

शिखा ने अपनी मीडिया और लाइफस्टाइल कंपनी, SDU सेवा, इंक 2013 के रूप में लॉन्च की, वह वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय सामाजिक मुद्दा टेलीविजन शो का निर्माण और निर्माण कर रही है, और एक सामाजिक उद्यमी है। वह खेल के माध्यम से महिला सशक्तिकरण पर विभिन्न राजनयिक सम्मेलनों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बोलती हैं। उन्हें हाल ही में भोपाल के लिए विश्व आर्थिक मंच के "ग्लोबल शेपर्स इनिशिएटिव" के निदेशक मंडल में बैठने के लिए आमंत्रित किया गया है। वह एक समाचार और खेल प्रस्तोता भी है और टेनिस और फिटनेस के सभी स्तरों के कोच हैं।

बंगाल चुनाव: शुभेंदु अधिकारी का आरोप- दीदी के भतीजे को रिश्वत में मिले 900 करोड़

मुस्लिम कॉलोनी में दुकान बंद कराने गई पुलिस पर हमला, महिलाओं ने बरसाए पत्थर

नहीं रहे है दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह, पीएम मोदी ने जताया शौक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -