कई सालों तक फिल्मों में काम करने के बाद भी शरमन जोशी को इस फिल्म के लिए देने पड़े थे 40 बार ऑडिशन
कई सालों तक फिल्मों में काम करने के बाद भी शरमन जोशी को इस फिल्म के लिए देने पड़े थे 40 बार ऑडिशन
Share:

शरमन जोशी बॉलीवुड के उन कलाकारों में शुमार हैं जिन्होंने बतौर सोलो एक्टर तो बड़ी मूवी अपने नाम नहीं कीं, लेकिन कई सुपरहिट मूवीज में महत्वपूर्ण किरदार निभाए और सभी के दिलों पर राज किया। शरमन ने वैसे तो अपने करियर में कई अलग अलग तरह के किरदार किए लेकिन कॉमेडी में शरमन को दर्शकों ने सबसे ज्यादा पसंद किया गया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि करियर की शुरुआत में अभिनेता की कॉमिक टाइमिंग बहुत खराब थी। 

शरमन जोशी ने अपने अभिनय को गुजराती थिएटर से शुरू किया था। शरमन के पिता अरविंद जोशी गुजराती थिएटर और मूवीज के जाने-माने आर्टिस्ट थे। शरमन की पहली मूवी 'गॉडमदर' थी। एक इंटरव्यू में शरमन ने कहा था कि शुरुआत में उनकी कॉमिक टाइमिंग बेहद ही बेकार थी। शरमन ने इंटरव्यू में बोला था, 'लोगों ने मेरी बड़ी निंदा की लेकिन हमारे निर्देशक शफी ईनामदार ने मुझे बड़ा हौसला प्रदान किया है। प्ले के करीब 50 शो होने के उपरांत जाकर मेरे अभिनय में सुधार आया।' वैसे तो शरमन कई मूवीज में काम कर चुके हैं लेकिन उनकी हिट लिस्ट में 'गोलमाल', 'स्टाइल', '3 इडियट्स', 'रंग दे बसंती' और 'एक्सक्यूज मी' जैसी कई फिल्में शामिल हैं।

शायद इस बारें में कम लोग जानते हैं कि 'रंग दे बसंती' और '3 इडियट्स' जैसी मूवीज में दमदार अभिनय कर चुके शरमन जोशी को मूवी  'फरारी की सवारी' के लिए 40 ऑडिशन देने पड़े थे। इतना ही नहीं 'फरारी की सवारी' के निर्माता विधु विनोद चोपड़ा थे, जिनके साथ शरमन ने 'थ्री इडियट्स' की थी लेकिन फिर भी 'फरारी की सवारी' के लिए कई पापड़ बेलने पड़े शरमन को। मूवी में लीड रोल को प्राप्त करने के लिए शरमन ने 40 ऑडिशन दिए थे।

हम बता दें कि 1999 में आई फिल्म 'गॉडमदर' से अभिनय के विश्व में कदम रखने के 13 वर्ष के उपरांत वर्ष 2012 में रिलीज हुई मूवी 'फरारी की सवारी' में लीड रोल (सोलो हीरो) में दिखाई दिए थे। आखिर उन्हें इतना समय क्यों लगा? तो मीडिया को इस प्रश्न का जवाब देते हुए शरमन ने बोला था,'भई देखिए मैं तो लम्बी रेस का घोड़ा हूं।  मुझे कोई जल्दी नहीं है। मैं आपको इस बात के लिए पूरी तरह से आश्वस्त कर सकता हूं कि मैं जो भी मूवी करूँगा वो एक बढ़िया मूवी होगी। आपके वक़्त और आपके पैसे के लायक होगी। जब आप सिर्फ अच्छा काम करना चाहते हैं तो उसमें आपको वक्त लगता है और मैं अपना वक्त देने को तैयार हूं।

अपनी बात को पूरा करते हुए शरमन ने बोला था, 'अगर अपनी जिंदगी में मैंने कम से कम 10 अच्छी मूवी भी कर ली तो मुझे अपने आप पर बड़ा गर्व होगा। वैसे 10 तो कम से कम है मैं तो कई अच्छी मूवी करना चाहता हूं। मेरा तो मानना है कि मैं अगले 30 वर्षों के लिए इंडस्ट्री में रहने वाला हूं और यकीन मानिए मेरी कोशिश होगी कुछ बेहतरीन सिनेमा और मनोरंजक मूवीज करने की।'

राजीव कपूर की प्रॉपर्टी पर अपना हक़ चाहते हैं भाई रणधीर और बहन रीमा, हाई कोर्ट ने कहा- पहले पेश...

वेकेशन से लौटे रणबीर और आलिया, वीडियो हुई वायरल

काजोल ने सेव काटने के लिए अपनाया अनोखा तरिका तो बोले ट्रोलर- "जहां लोग भूख से मर रहे हैं वहां..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -